Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़UP RSS Chief Mohan Bhagwat in Varanasi Ghazipur Visit to release book written on Veer Abdul Hameed

काशी पहुंचे आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत आज जाएंगे गाजीपुर, करेंगे वीर अब्दुल हमीद पर लिखी पुस्तक का विमोचन

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत काशी पहुंचे हैं। आज यहां से गाजीपुर जाएंगे। मोहन भागवत वीर अब्दुल हमीद पर लिखी पुस्तक का विमोचन करेंगे। इसके बाद हथियाराम मठ में दर्शन के बाद मिर्जापुर रवाना होंगे।

Srishti Kunj हिन्दुस्तान टीम, वाराणसीMon, 1 July 2024 02:47 AM
share Share

आरएसएस प्रमुख डॉ. मोहन भागवत रविवार रात 7.26 बजे अकासा एयरलाइंस के विमान से मुंबई से बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचे। एयरपोर्ट से वह सीधे सिगरा स्थित संघ कार्यालय पहुंचे। यहां संघ पदाधिकारियों ने उनका स्वागत किया। यहां उन्होंने रात्रि विश्राम किया। इसके बाद उन्होंने पदाधिकारियों के साथ बैठक कर 2025 में होने वाले शताब्दी वर्ष की तैयारियों की जानकारी ली। मोहन भागवत सोमवार सुबह संघ कार्यालय में लगने वाली शाखा में शामिल होंगे। 

आज संघ कार्यालय में लगने वाली शाखा के बाद सड़क मार्ग से गाजीपुर जनपद के धामूपुर स्थित वीर अब्दुल हमीद के पैतृक गांव जाएंगे। यहां उनके जीवन पर अब्दुल हमीद के बेटे की लिखी पुस्तक ‘मेरे पापा परमवीर’ का विमोचन कार्यक्रम में शामिल होंगे। आरएसएस प्रमुख धामूपुर से जखनियां स्थित हथियामठ जाएंगे और संत भवानी नंदन यति से आशीर्वाद लेंगे। शाम को वह विंध्याचल स्थित विंध्यवासिनी मंदिर में दर्शन-पूजन करेंगे। यहां से देवरहवा हंस बाबा आश्रम रवाना होंगे। यहां दर्शन-पूजन के पश्चात रात्रि विश्राम भी करेंगे। मंगलवार सुबह वह सीधे बाबतपुर एयरपोर्ट आएंगे। रविवार शाम उनके आगमन से पूर्व एयरपोर्ट पर काफी संख्या में संघ के स्वयंसेवक पहुंचे थे।

बैठक में शताब्दी वर्ष कार्यक्रम की चर्चा के दौरान कहा कि संघ का लक्ष्य है कि शताब्दी वर्ष तक संघ की शाखा प्रत्येक खंड में प्रारंभ हो। इसी के साथ कुछ नए स्वयंसेवकों में से कार्यकर्ताओं को शताब्दी विस्तारक के लिए चुनने पर भी बात हुई। इसके अलावा पूर्वांचल में संघ की पूरी स्थिति की रिपोर्ट उन्हाेंने देखी। बता दें कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की स्थापना नागपुर में विक्रम संवत 1982 (1925 ई.) को विजयादशमी के दिन की गई थी, आगामी वर्ष संघ स्थापना का शताब्दी वर्ष है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें