Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़Thieves stole rapid rail cable worth Rs 12 lakh case registered

गजब: 12 लाख रुपये की रैपिड रेल की केबल चुरा ले गए चोर, 6 दिन का प्रभावित हुआ ट्रायल

रैपिड रेल का लाखों रुपये कीमत का केबल चोरी हो गया है। मुरादनगर से मेरठ के बीच अलग-अलग जगहों से यह केबल चोरी हुआ है। फिलहाल अधिकारियों ने परतापुर थाने में दर्ज कराया है।

Pawan Kumar Sharma हिन्दुस्तान, मेरठWed, 17 April 2024 05:26 PM
share Share

रैपिड रेल का लाखों रुपये कीमत का केबल चोरी हो गया है। मुरादनगर से मेरठ के बीच अलग-अलग जगहों से यह केबल चोरी हुआ है, जिसका मुकदमा परतापुर थाने में दर्ज कराया गया है। अफसरों का कहना है कि जल्द इस गिरोह का पर्दाफाश किया जाएगा। अलस्टम ट्रांसपोर्ट इंडिया लिमिटेड के सुरक्षा प्रबंधक दुष्यंत कुमार ने बताया कि आठ फरवरी को आरआरटीएस स्टेशन के पास पिलर संख्या 1410 से 1443/8 के बीच लगभग 1150 मीटर सिग्नल पावर केबल चोरी कर लिया गया। 

दूसरी घटना 18 फरवरी की रात हुई। इस दिन दो जगह से तार चोरी हुआ। इनमें पहला स्पॉट पिलर संख्या 1401 से 1410 के बीच रहा, जहां से लगभग 300 मीटर केबल चोरी हुआ जबकि पिलर संख्या 1421 से 1431 के बीच से लगभग 345 मीटर सिग्नलिंग पावर केबल चोरी हो गया। तीसरी चोरी 28 फरवरी को हुई। इस बार चोरों ने पिलर संख्या 1329 से 1340 तक 350 मीटर और पिलर संख्या 373 से 1383 तक लगभग 454 मीटर सिग्नलिंग पावर केबल काट लिया। चोरी की सभी जगह का निरीक्षण हुआ, जिसके बाद कंपनी ने परतापुर थाने में एफआईआर दर्ज करा दी। चोरी गये केबल की कीमत लगभग 12 लाख से अधिक है। दुष्यंत कुमार ने बताया कि चोरी की तीन घटना हुई हैं और तीनों के कारण दो-दो दिन ट्रायल लेट हुआ है। उन्होंने बताया कि चोरी हुए केबल का प्रयोग सिर्फ रेल के सिग्नल में ही होता है। 

एसपी सिटी आयुष विक्रम सिंह ने बताया कि रैपिड रेल के प्रोजेक्ट में हो रही चोरियों के खुलासे के लिए पुलिस टीमें काम कर रही हैं। संभवत: यह काम उस गिरोह का है जो कॉपर के लिए तारों को चुराने का काम करते हैं। ऐसे गिरोह का भी पता लगाया जा रहा है। जल्द ही पुलिस गिरोह का भंडाफोड़ करेगी।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें