Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़These new restrictions will apply even if Lucknow is unlocked

लखनऊ अनलॉक होने पर भी लागू होंगी ये नई बंदिशें

कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार कम होती जा रही है। ऐसे में कारोबारियों को उम्मीद है कि लखनऊ भी जल्द कोरोना कर्फ्यू से मुक्त हो जाएगा। एक बार फिर से अमीनाबाद, आलमबाग, भूतनाथ मार्केट गुलजार हो...

Deep Pandey हिन्दुस्तान टीम, लखनऊTue, 8 June 2021 12:45 AM
share Share

कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार कम होती जा रही है। ऐसे में कारोबारियों को उम्मीद है कि लखनऊ भी जल्द कोरोना कर्फ्यू से मुक्त हो जाएगा। एक बार फिर से अमीनाबाद, आलमबाग, भूतनाथ मार्केट गुलजार हो जाएगी। इसके लिए व्यापारियों ने दुकान व शोरूम खोलने की तैयारी शुरू कर दी हैं। कोरोना से बचाव के लिए व्यापारियों ने इस बार 'नो टच एंड नो एक्सचेंज' की नीति अपनाएंगे। वहीं कुछ दुकानदार न सिर्फ शील्ड डेस्क बनाएंगे, बल्कि ग्राहकों का पूरा ध्यान रखते हुये सामान को न छूने की अपील की जाएगी। दूर से सामान पसंद करने के बाद ग्राहको को उसे दिया जाएगा। पेश है रिपोर्ट- 
 
गारमेंट शोरूम पर बिना ट्रायल लेने होंगे कपड़े
कोरोना महामारी के संक्रमण से बचने के लिए शहर के सभी गारमेंट शोरूम पर कपड़ों की ट्रायल बंद रहेगी। उत्तर प्रदेश कपड़ा व्यापार मंडल के अध्यक्ष अशोक मोतियानी ने कहा कि ग्राहको को अंदाज से ही कपड़ों की फिटिंग जांचनी होगी। बिके हुये कपड़े वापस नहीं होंगे। 
 
शोरूम को सुबह-शाम सेनेटाइज किया जाएगा 

चौक सर्राफा एसोसिएशन के संगठन मंत्री आदिश जैन ने बताया कि सभी ज्वैलर्स कारोबारी अपने शोरूम को सुबह-शाम सेनेटाइज्ड करेगा। साथ ही 50 फीसदी स्टाफ से ही काम चलाएगा। आधा स्टाफ होने से शोरूम के भीतर सोशल डिस्टेसिंग की पालन करना आसान रहेगा।
 
एक दो करके ग्राहकों को मिलेगी इंट्री
भूतनाथ मार्केट व्यापार मंडल के अध्यक्ष देवेन्द्र गुप्ता ने बताया कि हम लोग ग्राहक को पहले हाथ सेनेटाइज कराएंगे। जिससे कि कपड़े को छूए तो दूसरा ग्राहक संक्रमित न हो जाये। दुकानों के अंदर भीड़ बिल्कुल नहीं लगने देंगे। एक-दो ग्राहकों को अंदर आने देंगे। कर्मचारी डबल मास्क लगाकर बैठेंगे। 
 
शील्ड डेस्क पर रहेगा पूरा फोक्स
यहियागंज के होजरी कारोबारी अमरनाथ मिश्रा ने कहा कि इस बार दुकानों पर आने वाले ग्राहक से 'नो टच एडं शील्ड डेस्क' के जरिये कारोबार किया जाएगा। शील्ड डेस्क के दूसरी तरफ से ग्राहक को सामान पसंद कराया जाएगा। ताकि बार-बार ग्राहक सामान टच न कर सके। फेस शील्ड की जगह शील्ड डेस्क बनाये जाएंगे। 
 
थर्मल स्कैनिंग के बाद ही प्रवेश दिया जाएगा
हार्डवेयर एडं प्लाईवुड कारोबारी दीपक गर्ग ने बताया कि शोरूम पर थर्मल स्कैनिंग के बाद ही अंदर प्रवेश दिया जाएगा। प्रवेशद्वार पर ही सेनेटाइज की व्यवस्था रहेगी। इसके अलावा सभी ग्राहकों को फ्री में मास्क व सेनेटाइजर दिया जायेगा। 
 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें