Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़Spoofing DGP ds chauhan CUG number fraudster called several officers audio conversation with SHO went viral

DGP के सीयूजी नंबर की स्पूफिंग, जालसाज ने कई अफसरों को किया फोन, थानेदार से बातचीत का ऑडियो वायरल

यूपी के डीजीपी के सीयूजी नंबर की स्पूफिंग का मामला सामने आया है। जालसाज के खिलाफ हजरतगंज कोतवाली में मुकदमा लिखवा दिया गया है। जालसाज ने सीयूजी नंबर की स्पूफिंग करके कई पुलिस अधिकारियों को धमकाया है।

लाइव हिंदुस्तान लखनऊFri, 3 March 2023 04:47 PM
share Share

सोशल मीडिया पर एक ऑडियो वायरल हो रहा है। वायरल ऑडियो किसी जालसाज का बताया जा रहा है जो पुलिस अधिकारियों से बातचीत करने नजर आ रहा है। जानकारी करने पर पता चला है कि जालसाज ने डीजीपी के सीयूजी नंबर की स्पूफिंग कर कई पुलिस अधिकारियों को फोन किया। इतना ही नहीं जालसाज ने थानेदारों को भी नहीं छोड़ा। कानपुर जिले के सजेती थानेदार की बातचीत का एक ऑडियो भी वायरल हो गया। हालांकि वायरल ऑडियो 26 फरवरी का बताया जा रहा है। हजरतगंज पुलिस ने चोरी छिपे जालसाज के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। जालसाज की तलाश में पुलिस और क्राइम ब्रांच और साइबर क्राइम सेल की टीमे जुट गई हैं। जल्द ही जालसाज का पता लगाकर उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

हजरतगंज कोतवाली में तैनात एसएसआई के अनुसार 26 फरवरी का एक ऑडियो वायरल हुआ है। वायरल ऑडियो में कानपुर के सजेती थानेदार और एक व्यक्ति के बीच बातचीत हो रही है। थानेदार को फोन करने वाला खुद को डीजीपी डीएस चौहान  बता रहा था। अधिकारियों ने मामले की जांच कराई तो पता चला कि डीजीपी के सीयूजी नंबर की स्पूफिंग कर कोई जालसाज पुलिस अधिकारियों को कॉल कर रहा था। जांच पड़ताल में ये भी पता चला कि जालसाज कई थानेदार और पुलिस अधिकारियों को फोन कर चुका है।

19 फरवरी को उसने कानपुर के बाबूपुरवा थानेदार के सरकारी नंबर पर फोन किया था। इसके बाद 24 फरवरी को कानपुर के सजेती थानेदार को फोन किया गया। डीजीपी के सीयूजी नंबर की स्पूफिंग का मामला सामने आते ही पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में जालसाज की तलाश शुरू की गई। उधर हजरतगंज पुलिस ने चोरी-छिपे जालसाज के खिलाफ मुकदमा दर्ज भी दर्ज कर लिया है। मुकदमा एसएसआई हजरतगंज दयाशंकर द्विवेदी की तहरीर पर लिखा गया है। पुलिस अब जालसाज की तलाश में जुट गई है। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें