Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़last chance for ots for electricity bill defaulters today get registered

बिजली बिल बकायेदारों के लिए ओटीएस का आज अंतिम मौका, करा लें रजिस्‍ट्रेशन

बिजली बिल के बकायेदार उपभोक्ताओं की सुविधा के लिये शुरू की गई एकमुश्त समाधान योजना (ओटीएस) 31 दिसंबर रविवार को समाप्त हो जाएगी। इस योजना से अब तक 42 लाभ उपभोक्ता लाभान्वित हो चुके हैं।

बिजली बिल बकायेदारों के लिए ओटीएस का आज अंतिम मौका, करा लें रजिस्‍ट्रेशन
Ajay Singh हिन्‍दुस्‍तान, लखनऊSun, 31 Dec 2023 01:13 AM
हमें फॉलो करें

Bijli Bill OTS: यूपी में बिजली बिल के बकायेदार उपभोक्ताओं की सुविधा के लिये शुरू की गई एकमुश्त समाधान योजना (ओटीएस) 31 दिसंबर रविवार को समाप्त हो जाएगी। अब तक इस योजना से 42 लाभ उपभोक्ता लाभान्वित हो चुके हैं। जिससे बिजली कंपनियों को 4200 करोड़ रुपये से अधिक का राजस्व मिल चुका है। उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन के चेयरमैन डा. आशीष गोयल ने अपील की है कि जो बकायेदार उपभोक्ता इस योजना का लाभ अभी नहीं ले सकें हैं वह तत्काल इसके लिए अपना पंजीकरण करा लें। योजना रविवार को समाप्त हो जाएगी। 

गौरतलब है कि सरकार ने बीते आठ नवंबर को ओटीएस की शुरुआत की थी। योजना का पहला चरण 08 से 30 नवंबर तक, दूसरा चरण 01 से 15 दिसंबर और अब तीसरा चरण 16 से 31 दिसंबर तक चल रहा है। योजना का लाभ उपभोक्ताओं को देने के लिए 4671 विद्युत उपकेन्द्रों पर कैम्प लगाए गए हैं। चेयरमैन ने विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया है कि योजना का लाभ बचे हुए उपभोक्ताओं को देने के लिए अंतिम दिन रविवार को देर रात तक कार्यालय खोलें।

अलीगढ़ के सीई और एसई को प्रतिकूल प्रविष्टि

चेयरमैन डा. आशीष गोयल ने शनिवार को आयोजित समीक्षा बैठक में बढ़ती ठंड को देखते हुए बिजली सप्लाई को सुचारू रखें और राजस्व वसूली पर ध्यान दें। इस समीक्षा में अलीगढ़ के अलीगढ़ के मुख्य अभियंता सुशोध शर्मा और अधिशासी अभियंता पंकज तिवारी को लक्ष्य के मुकाबले राजस्व वसूली में असफल रहने तथा राजस्व प्राप्त की रणनीति पर संतोषजनक उत्तर नहीं दे पाने के कारण प्रतिकूल प्रविष्टि देने का आदेश दिया।

लेटेस्ट   Hindi News,   बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक ,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें