Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़Helpline number 14449 will work on Agra Bundelkhand and Purvanchal Expressway

आगरा, बुंदेलखंड व पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर काम करेगा हेल्पलाइन नंबर 14449, मदद तुरंत

आगरा, बुंदेलखंड व पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर हेल्पलाइन नंबर 14449 काम करेगा। शिकायत करने पर लोगों की तुरंत सहायता दी जाएगी।

Deep Pandey हिन्दुस्तान, लखनऊWed, 31 Jan 2024 04:54 AM
share Share

एक्सप्रेसवे पर जनता की सहूलियत के लिए यूपीडा ने अब एक नया हेल्पलाइन नंबर-14449 जारी किया है। कोई भी यात्री एक्सप्रेसवे पर आपात स्थिति में इस नंबर के जरिए तत्काल मदद ले सकेगा। यह नंबर आगरा एक्सप्रेसवे, बुदेलखंड एक्सप्रेसवे व पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के लिए प्रभावी होगा। 

यूपीडा के अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही ने इस संबंध में आदेश जारी किया है। अभी तक तीनों एक्सप्रेसवे के लिए दस अंक के अलग-अलग हेल्पलाइन नंबर थे। इनको याद करने में दिक्कत थी और हर एक्सप्रेसवे के लिए अलग-अलग नंबर याद करने पड़ते थे। अब इन्हें खत्म कर नया नंबर-14449 लागू किया है। एकीकृत नियंत्रण कक्ष बनाया गया है जो तीनों एक्सप्रेसवे एक साथ नियंत्रित करेगा। इस सेंटर में आधुनिक संचार उपकरण लगाए गए हैं जो हादसे की सूचना मिलने पर तत्काल क्रेन, एंबुलेंस, पुलिस सेवा, रेस्क्यू व राहत पहुंचा सकेंगे। 

इसी सेंटर में हर दुर्घटना की जानकारी इसी नए नंबर पर दर्ज होगी।  अगर किसी वाहन ने पशु को टक्कर मारी है या पशु सड़क पर आ गया है तो इसकी शिकायत भी हेल्पलाइन नंबर-14449 पर दर्ज कराई जा सकेगी। शिकायत पंजीकृत होने के कुछ सेकंड में ही यूजर्स की शिकायत संबंधित अधिकारियों को बता दी जाएगी। हर शिकायत पर नागरिकों से फीडबैक लिया जाएगा।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें