Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़Convoy vehicles taken out without permission code conduct case registered against MP Brij Bhushan sharan singh

बिना अनुमति के निकाला गाड़ियों का काफिला, सांसद बृजभूषण पर आचार संहिता का मुकदमा दर्ज

यूपी के गोंडा जिले में चुनाव आचार संहिता उल्लंघन का एक और मामला दर्ज किया गया है। इस बार आचार संहिता के उल्लंघन में कोई और नहीं बल्कि कैसरगंज सांसद बृजभूषण शरण सिंह फंसे हैं।

Dinesh Rathour हिंदुस्तान, खरगूपुर गोंडाSat, 13 April 2024 02:23 PM
share Share

यूपी के गोंडा जिले में चुनाव आचार संहिता उल्लंघन का एक और मामला दर्ज किया गया है। इस बार आचार संहिता के उल्लंघन में कोई और नहीं बल्कि कैसरगंज सांसद बृजभूषण शरण सिंह फंसे हैं। खरगूपुर थाने में कैसरगंज से भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ शनिवार को एफआईआर दर्ज कराई गई है। बिना अनुमति गाड़ियों का काफिला निकालने और जनसंपर्क करने पर उनके खिलाफ यह कार्रवाई की गई है। गौरतलब है कि कैसरगंज सीट से अभी किसी दल ने अपने उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है। उम्मीदवार को लेकर कयासों का दौर जारी है।

उप जिला निर्वाचन अधिकारी/एडीएम चंद्रशेखर ने कार्रवाई की पुष्टि करते हुए बताया कि इससे पहले करनैलगंज विधानसभा क्षेत्र के एआरओ ने उनके खिलाफ नोटिस जारी की थी। एडीएम ने बताया कि कटरा विधानसभा क्षेत्र के एफएसटी टीम प्रभारी डॉ. नजमुल इस्लाम की ओऱ से शनिवार को थाना खरगूपुर में शिकायत दर्ज कराई गई। इसके मुताबिक 12 अप्रैल को करीब 10.30 बजे से कैसरगंज लोकसभा क्षेत्र के सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने थाना खरगूपुर क्षेत्र में कटरा विधानसभा क्षेत्र के ग्राम मल्लापुर बाजार, गोपाल बाग, भोलाजोत, गोकरन शिवाला, भटपी, भवनियापुर, देवरिया कला पिपरा भोधर, सुसगंवा, असिधा, लहदोवा, राजाजोत, अनन्तपुर, चौरा भारी, नव्वागांव में करीब 25 से 30 गाड़ियों के काफिले के साथ जनसंपर्क किया।

वर्तमान में लोकसभा चुनाव के मद्देनजर जनपद में धारा 144 की निषेधाज्ञा लागू है। यह आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है। इससे पहले बिना अनुमति सभा करने के आरोप में गोंडा से सपा उम्मीदवार श्रेया वर्मा और भाजपा प्रत्याशी कीर्तिवर्धन सिंह के खिलाफ भी आचार संहिता उल्लंघन पर मुकदमा दर्ज कराया था।  

दो दिन पहले जारी हुई थी बृजभूषण को नोटिस

आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का एक और मामला सामने आया है। कैसरगंज सांसद बृजभूषण सिंह आचार संहिता के उल्लंघन में  फंस गए हैं।  आचार संहिता उंल्लघन मामले में दो दिन पहले कैसरगंज सांसद बृजभूषण सिंह  को  एसडीएम कर्नलगंज की ओर से नोटिस जारी किया गया था। पहले से मंजूरी लिए बिना एक दर्जन से अधिक वाहनों का काफिला निकालने तथा धारा 144 का उल्लंघन करने के चलते यह कार्रवाई की गई है। नोटिस भेजकर सांसद से जवाब-तलब किया गया था। सांसद बृजभूषण का जवाब मिलने के बाद उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें