Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़appointment to 6470 teachers posts in 51 districts of up order list will be uploaded by tomorrow

खुशखबरी: यूपी के 51 जिलों के 6470 पदों पर नियुक्ति का रास्ता साफ, कल तक अपलोड हो जाएगी लिस्‍ट 

सचिव बेसिक शिक्षा परिषद प्रताप सिंह बघेल ने सोमवार को उत्‍तर प्रदेश के 51 बेसिक शिक्षा अधिकारियों को पत्र लिखकर निर्देश दिया है कि चयनितों की सूची वेबसाइट पर 27 दिसंबर तक अपलोड कर दी जाए।

Ajay Singh हिन्‍दुस्‍तान, प्रयागराजTue, 26 Dec 2023 01:07 AM
share Share

Appointment of teachers: 12460 सहायक शिक्षक भर्ती के अवशेष चयनित अभ्यर्थियों के नियुक्त का रास्ता साफ हो गया है। सचिव बेसिक शिक्षा परिषद प्रताप सिंह बघेल ने सोमवार को प्रदेश के 51 बेसिक शिक्षा अधिकारियों को पत्र लिखकर निर्देश दिया है कि चयनितों की सूची वेबसाइट पर 27 दिसंबर तक अपलोड कर दी जाए, ताकि भर्ती में बचे 6470 पदों पर नियुक्ति प्रक्रिया पूरी की जा सके। उन्होंने अभिलेखों की जांच के बाद 30 दिसंबर को नियुक्ति पत्र वितरित करने का आदेश दिया है। 12460 शिक्षक भर्ती के बचे हुए 6470 पदों पर नियुक्ति के लिए कोर्ट के आदेश के बाद सचिव बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से आदेश जारी किया गया है। अनंतिम सूची में शामिल अभ्यर्थियों की सूची तैयार कर उसे 27 दिसंबर तक एनआईसी के पोर्टल पर अपलोड किया जाएगा। 29 दिसंबर को अनंतिम सूची में शामिल अभ्यर्थियों के शैक्षिक, प्रशिक्षण अभिलेखों की जांच की जाएगी।

30 दिसंबर को काउंसिलिंग होगी
30 दिसम्‍बर को काउंसिलिंग होगी जिसमें अभ्यर्थियों को पंजीकरण व आवेदन पत्र की प्रति, शुल्क जमा करने का साक्ष्य, सभी शैक्षिक व प्रशिक्षण अभिलेख, उसकी दो सेट स्व प्रमाणित छायाप्रति, चार पासपोर्ट साइज फोटो के साथ उपस्थित होना होगा। जो नियुक्ति पा चुके हैं उन्हें शामिल नहीं किया जाएगा। शैक्षिक, प्रशिक्षण अभिलेखों की जांच के बाद अर्ह पाए गए अभ्यर्थियों को जनपदीय समिति के अनुमोदन के बाद नियुक्ति पत्र जारी किया जाएगा।

सेमेस्टर परीक्षाएं छह से शुरू होंगी
प्रो. राजेंद्र सिंह (रज्जू भय्या) राज्य विश्वविद्यालय एवं मंडल के (प्रयागराज, प्रतापगढ़, कौशाम्बी और फतेहपुर) संबद्ध कॉलेजों में व्यावसायिक पाठ्यक्रमों की सेमेस्टर परीक्षाएं छह जनवरी से शुरू होंगी। इसके लिए विश्वविद्यालय प्रशासन ने परीक्षा का कार्यक्रम वेबसाइट पर जारी कर दिया है। दरअसल, इसमें बीएड, एलएलबी और एमएससी कृषि के पाठ्यक्रम शामिल हैं। इसके साथ ही विवि प्रशासन ने समय सारणी पर 26 दिसंबर तक आपत्तियां भी मांगी हैं। एमएससी कृषि अर्थशास्त्रत्त्, एमएससी कृषि प्रसार, एमएससी जेनेटिक्स एवं प्लांट ब्रीडिंग, एमएससी मृदा विज्ञान एवं कृषि रसायन की परीक्षाएं छह से शुरू होकर 12 जनवरी तक चलेंगी। बीएड प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा सुबह 10 से 12 बजे की पाली में 16 जनवरी से शुरू होंगी।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें