Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़Another rail accident in UP Passenger train derailed in Saharanpur

यूपी में एक और रेल हादसा; सहारनपुर में पटरी से उतरी पैसेंजर ट्रेन, अधिकारियों में मचा हड़कंप

सहारनपुर में मेमू ट्रेन रविवार को पटरी से उतर गई। ट्रेन के डिरेल होने की सूचना मिलते ही रेलवे अधिकारियों में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में अधिकारी मौके पर पहुंचे और मुआयना किया।

Pawan Kumar Sharma हिन्दुस्तान, सहारनपुरSun, 4 Aug 2024 01:04 PM
share Share

दिल्ली से सहारनपुर के बीच संचालित होने वाली मेमू ट्रेन रविवार को पटरी से उतर गई। ट्रेन के डिरेल होने की सूचना मिलते ही रेलवे अधिकारियों में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में अधिकारी मौके पर पहुंचे और मुआयना किया। ट्रेन में कोई भी यात्री नहीं था। रविवार दोपहर डेढ़ से दो बजे के बीच दिल्ली से सहारनपुर के बीच संचालित होने वाली ट्रेन नंबर 01619 वांशिग लाइन से गुजरते हुए पटरी से उतर गई। रविवार को ट्रेन अपने निर्धारित समय से करीब डेढ़ घंटे की देरी से सहारनपुर स्टेशन पहुंची। ट्रेन के सहारनपुर पहुंचने का समय सुबह 10.55 बजे का है। 

ट्रेन दोपहर 12.26 बजे सहारनपुर पहुंची। खाली होने के बाद ट्रेन को वॉशिंग लाइन ले जाया जा रहा था। जैसे ही ट्रेन शारदा नगर पुल के नीचे पहुंची तो पटरी से उतर गई। पटरी से उतरते ही काफी तेज आवाज आई। इसके बाद आसपास के लोग भी मौके पर पहुंच गए। लोको पायलट ने हादसे की खबर कंट्रोल रूम को दी। कंट्रोल रूम को जानकारी मिलने के बाद आनन-फानन में रेलवे अधिकारी तकनीकी टीम के साथ मौके पर पहुंचे।

इसके बाद रेलवे के अधिकारियों और कर्मचारियों ने मिलकर ट्रेन को ट्रैक पर लाने का प्रयास शुरू कर दिया। जैक के जरिए ट्रेन को उठाकर पटरी पर लाया गया। करीब पांच बजे ट्रेन को वापस पटरी पर लाया गया। ट्रेन के मेन लाइन पर नहीं होने के चलते रेल संचालन पर कोई खास नहीं पड़ा। 

मौके पर पहुंचे सांसद इमरान मसूद

ट्रेन के डिरेल होने की सूचना मिलते ही सांसद इमरान मसूद भी मौके पर पहुंच पर गए। उन्होंने अधिकारियों से जानकारी प्राप्त की। इस दौरान उन्होंने कहा कि हर रोज देशभर में ट्रेन पटरी से उतर रही है। हादसों की वजह से आमजन ट्रेन में बैठने से डर रहे हैं। उन्होंने रेल मंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि रेल मंत्री अपने मुंह मिट्ठू बन रहे हैं। उन्हें रेल हादसों पर कदम उठाते हुए इन्हें रोकने का प्रयास करना चाहिए।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें