Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़accident on purvanchal link expressway dumper collided with divider and fell down from the bridge driver burnt alive

पूर्वांचल लिंक एक्‍सप्रेस वे पर हादसा, डिवाइडर से टकराकर पुल से नीचे गिर गया डंपर; ड्राइवर जिंदा जला 

 निर्माणाधीन पूर्वांचल लिंक एक्सप्रेस-वे पर बने अंडरपास पुल नंबर 37 के पास मिट्टी लदा डंपर डिवाइडर से टकराकर पुल से नीचे गिर गया और उसमें आग लग गई। रविवार तड़के हुए हादसे में ड्राइवर जिंदा जल गया।

Ajay Singh हिन्‍दुस्‍तान , गोरखपुरMon, 15 April 2024 06:56 AM
share Share

Accident on Purvanchal Link Express:  निर्माणाधीन पूर्वांचल लिंक एक्सप्रेस-वे पर बने अंडरपास पुल नंबर 37 के पास मिट्टी लदा डंपर डिवाइडर से टकराकर पुल से नीचे गिर गया और उसमें आग लग गई। रविवार तड़के हुए हादसे में चालक जिंदा जल गया। फायर ब्रिगेड ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। पूर्वांचल लिंक एक्सप्रेस-वे पर निर्माण का काम तेजी से चल रहा है। इसके लिए खजनी थाना क्षेत्र का डंपर मिट्टी लेकर जा रहा था। 

ड्राइवर जैसे ही अंडरपास पुल चैनेज नंबर 37 पर पहुंचा, गाड़ी अनियंत्रित होकर डिवाइडर तोड़ते हुए नीचे गिर गई और आग लग गई। वाहन धू-धू कर जलने लगा। सुबह टहलने निकले लोगों ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी। काफी प्रयास के बाद आग बुझाई सकी लेकिन चालक वीरेंद्र सिंह निवासी सुअरहा, बेलघाट की जलकर मौत हो गई। उप जिलाधिकारी शिवम सिंह एवं सीओ ओमकार दत्त त्रिपाठी ने घटनास्थल पर पहुंचकर जानकारी ली। एसआई शिव प्रकाश सिंह ने बताया कि शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। वाहन मालिक ने ड्राइवर के परिवारीजनों को एक लाख रुपये तत्काल मदद राशि और इंश्योरेंस से मिलने वाली रकम से 50 हजार रुपये देने को कहा है।

फोरलेन पर रेलवे ओवरब्रिज से लटक गया था ट्रेलर
बीते मंगलवार को खोराबार थानांतर्गत गोरखपुर बाईपास पर रामनगर कड़जहां के पास एक ट्रेलर बेकाबू होकर रेलवे लाइन के ऊपर बने ओवरब्रिज से लटक गया था। गनीमत रही कि ट्रेलर रेलवे ट्रैक पर नहीं गिरा। अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था। लेकिन हाईवे के दोनों लेन पर जाम की स्थिति बनी रही। पुलिस टीम और स्थानीय लोगों की मदद से ट्रेलर को किसी तरह निकलवाया गया। तब जाकर आवागमन सामान्य हो सका।

सरिया लदी ट्रैक्टर-ट्रॉली दुकान में घुसी
गोरखपुर के खजनी इलाके में सरिया लदी ट्रैक्टर-ट्रॉली अनियंत्रित होकर प्रेम नामक व्यक्ति की चाय की दुकान में घुस गई। इस दौरान चाय पी रहे कई लोगों ने भाग कर जान बचाई। जबकि एक व्यक्ति ट्रैक्टर की चपेट में आने से घायल हो गया। सूचना पर पहुंची खजनी पुलिस ने सरिया लदी ट्रैक्टर ट्राली को अपने कब्जे में ले लिया और घायल चिकित्सक के अली को एंबुलेंस से हरनहीं स्वास्थ्य केंद्र पर भेजा। जहां उपचार के बाद डॉक्टरों ने सदर अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। 

गोरखपुर में हुई प्रमुख घटनाएं
गोरखपुर में वाहनों में लगी आग के भीतर फंसकर जलने से मौत की घटनाएं पहले भी सामने आ चुकी हैं। हाईवे पर ट्रक की टक्कर, टैंकर पलटने और चलती कार में आग लगने से कई लोग जान गवा चुके हैं।

05 जून 2023 गोला क्षेत्र के बिसरा गांव के पास ट्रेलर और ट्रक की टक्कर में ट्रक के खलासी अन्नू यादव की झुलसने से मौत हो गई

18 नवंबर 2020 कैंट इलाके के मोहद्दीपुर, चार फाटक पर चलते हुए ट्रक में आग लगी। चालक व खलासी ने कूदकर किसी तरह से जान बचाई

08 नवंबर 2017 खोराबार इलाके के ढोलबजवा के पास चलती कार में आग लगी, कार सवार अशोक की जलकर मौत हो गई

15 मई 2016 गोरखपुर-कुशीनगर फोरलेन के कोनी मोड़ पर टैंकर पलटने से लगी आग में चालक जिंदा जल गया

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें