Notification Icon

देखें वीडियो : रवि ने किस तरह एवरेस्ट पर फहराया तिरंगा

मुरादाबाद निवासी पर्वतारोही रवि कुमार ने अपनी मौत से कुछ समय पहले ही दुनियां की सबसे ऊची चोटी माउंट एवरेस्ट पर फतह प्राप्त करते हुए एवरेस्ट की चोटी पर शान के साथ तिरंगा फहराया था। हाड़ गला देने वाली...

हिन्दुस्तान संवाददाता मुरादाबाद Thu, 1 June 2017 08:32 AM
share Share

मुरादाबाद निवासी पर्वतारोही रवि कुमार ने अपनी मौत से कुछ समय पहले ही दुनियां की सबसे ऊची चोटी माउंट एवरेस्ट पर फतह प्राप्त करते हुए एवरेस्ट की चोटी पर शान के साथ तिरंगा फहराया था। हाड़ गला देने वाली तेज बर्फीली हवाओं के बीच रवि ने एवरेस्ट की चोटी पर पहुंचकर अपने सहयात्री साथी की मदद से झंडा फहराने की वीडियों भी बनाई थी।

तब शायद रवि ने सोचा था कि वापस लौटकर इस एवरेस्य पर तिरंगा फहराने वाले इस वीडियो को वह सबके साथ साझा करेंगे, पर उन्हे क्या पता था कि नियति को तो कुछ और ही मंजूर है। रवि का पार्थिव शरीर यहां पहुंचने पर जब परिजनों को उनका सामान सौंपा गया तो उसमे रवि का मोबाइल भी था। जिसमे एवरेस्ट की चोटी पर बनाई गई वह वीडियो भी थी जो उनकी अंतिम वीडियों साबित हुई। वीडियो में साफ दिख रहा है कि एवरेस्ट की गगनचुंबी चोटी पर वह किस शान के साथ भारत का तिरंगा ध्वज फहरा रहे हैं।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें