Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़बरेलीThe faces of meritorious people blossomed on the platform of India in Bareilly

हिन्दुस्तान ओलंपियाड : बरेली में हिन्दुस्तान के मंच पर खिले मेधावियों के चेहरे

मेधावियों को तलाशना और उन्हें सम्मानित करना हिन्दुस्तान समाचार पत्र की परंपरा रही है। इसी का निर्वाह करते हुए शनिवार को हिन्दुस्तान ओलंपियाड के विजेता छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया गया। सम्मान पाकर...

Dinesh Rathour बरेली |  वरिष्ठ संवाददाता, Sun, 1 March 2020 07:48 AM
share Share

मेधावियों को तलाशना और उन्हें सम्मानित करना हिन्दुस्तान समाचार पत्र की परंपरा रही है। इसी का निर्वाह करते हुए शनिवार को हिन्दुस्तान ओलंपियाड के विजेता छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया गया। सम्मान पाकर बरेली व मुरादाबाद मंडल के नौ जिलों के साथ ही लखीमपुर के 108 मेधावियों और उनके परिजनों के चेहरे खिल गए। हिन्दुस्तान ओलंपियाड का सभी अभिभावक वर्ष भर इंतजार करते हैं। इस बार बरेली और मुरादाबाद मंडल के साथ ही लखीमपुर के एक हजार से ज्यादा स्कूलों ने इसमें भाग लिया था।

शनिवार को बरेली के स्पर्श लॉन में विजेता सम्मानित किए गए। पुरस्कार पाने वालों में कक्षा एक से लेकर 12 तक के जिला टॉपर शामिल थे। साथ ही स्टेट टॉपर लिस्ट में शामिल दो छात्र भी पुरस्कृत किए गए। यूपी बोर्ड, सीबीएसई, और आईसीएसई के छात्रों के साथ ही बेसिक शिक्षा विभाग के सरकारी स्कूलों के छात्रों ने भी सफलता का परचम लहराया। मुख्य अतिथि एलआईसी के मार्केटिंग मैनेजर एसपी पंत ने छात्रों को मेडल, प्रशिस्त पत्र और चेक प्रदान किए। 

जीआरएम, राना और अजमानी को गुरुकुल अवार्ड

कार्यक्रम के दौरान जीआरएम स्कूल बरेली को गुरुकुल स्कूल की उपाधि से नवाजा गया। स्कूल में हिंदी के प्रवक्ता रजनीश त्रिवेदी ने यह पुरस्कार ग्रहण किया। अजमानी स्कूल लखीमपुर खीरी और राना पब्लिक स्कूल शाहजहांपुर को भी गुरुकुल अवार्ड से सम्मानित किया गया। 

अयान और जयवंत बने स्टेट टॉपर

संभल के एंजिल्स पब्लिक स्कूल के कक्षा चार के छात्र मो. अयान ने स्टेट में टॉप किया है। अबरार खान के पुत्र अयान ने सफलता का श्रेय अपने परिवार और गुरुजनों को दिया। ग्लोबल सीनियर सेकेंड्री स्कूल धनौरा में कक्षा सात के छात्र जयवंत सिंह ने भी प्रदेश में टॉप किया है।  

देशभक्ति के गीतों से बांधा समां

कार्यक्रम के दौरान मोनिका डांस ग्रुप और आरडीएक्स डांस ग्रुप ने रंगारंग प्रस्तुतियां दीं। गणेश वंदना के साथ ही देशभक्ति के गीतों ने समा बांध दिया। कार्यक्रम के अंत में मोनिका शर्मा और उनकी टीम को पुरस्कृत किया गया। पूरे कार्यक्रम में एक सूत्र में बांधने का काम एंकर अनिल नैयर ने किया। 

विद्यार्थियों ने की सराहना

सम्मान समारोह में आए छात्र-छात्राओं ने आयोजन की सराहना की। कहा कि ऐसे आयोजनों से विद्यार्थियों का उत्साह बढ़ता है। साथ ही और बेहतर करने की प्रेरणा भी मिलती है।

छात्रों के उत्थान को आवश्यक  हैं ऐसे आयोजन 

एलआईसी के मार्केटिंग मैनेजर एसपी पंत ने कहा कि विद्यार्थियों के उत्थान को ऐसे कार्यक्रम आवश्यक हैं। एलआईसी ऐसे कार्यक्रम का हिस्सा बनकर गौरवान्वित महसूस करती है। हम हिन्दुस्तान के साथ जुड़कर ऐसे आयोजन करते रहेंगे। उन्होंने बताया कि आईआरडीए के निर्देशानुसार एलआईसी ने पॉलिसी धारकों के हित में कुछ परिवर्तन किए हैं। अब पॉलिसियों से ग्राहकों को और लाभ मिलेगा। बरेली मंडल पॉलिसी के वार्षिक लक्ष्य प्राप्त करने में देश में प्रथम स्थान पर है। निगम ने दो नए मार्केट लिंक्ड प्लान एलआईसी निवेश और एलआईसी सिप भी लांच किए हैं। यह दो मार्च 2020 से उपलब्ध होंगे। 

एलआईसी के बारे में जानें

वर्ष 1956 में स्थापित भारतीय जीवन बीमा निगम देश में सबसे बड़ी बीमा कंपनी है। भारतीय जीवन बीमा निगम बीमा उत्पादों जैसे एंडोमेंट प्लान, टर्म प्लान, मनी बैक प्लान, पेंशन प्लान इत्यादि की एक विस्तृत शृंखला की पेशकश करता है। जीवन बीमा व्यवसाय के विभिन्न पहलुओं में अभूतपूर्व निष्पादन का रिकॉर्ड स्थापित किया।आज एलआईसी की देश में 2048 शाखा कार्यालय, 113 डिवीजनल कार्यालय, आठ क्षेत्रीय कार्यालय और 1381 सेटेलाइट कार्यालय हैं।


 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें