Notification Icon
Hindi Newsराजस्थान न्यूज़Rajasthan Congress: Four-member committee formed in Odwada encroachment case

राजस्थान कांग्रेस: ओडवाड़ा अतिक्रमण प्रकरण में चार सदस्यीय कमेटी गठित, इन्हें किया शामिल

राजस्थान कांग्रेस ने जालौर जिले ओडवाड़ा में अतिक्रमण हटाने के मामले में कमेटी का गठन किया है। चार सदस्यीय कमेटी में पूर्व मंत्री सुखराम बिश्नोई, हरीश चौधरी, मोहन डागर व ललित बोरीवाल को शामिल किया है।

Prem Narayan Meena लाइव हिंदुस्तान, जयपुरFri, 17 May 2024 01:23 AM
share Share

राजस्थान कांग्रेस ने जालौर जिले ओडवाड़ा में अतिक्रमण हटाने के मामले में कमेटी का गठन किया है। चार सदस्यीय कमेटी में पूर्व मंत्री सुखराम बिश्नोई, हरीश चौधरी, मोहन डागर और ललित बोरीवाल को शामिल किया गया है। कमेटी में शामिल सदस्य जालौर जाएगी और पीड़ितों से मुलाकात करेगी। एक रिपोर्ट बनाएगी। पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा को रिपोर्ट सौंपी जाएगी। बता दें गुरुवार को राजस्थान के जालोर जिले में चारागाह (ओरण) की जमीन पर बने पक्के मकानों को तोड़ने की कार्रवाई हुई। राजस्थान हाई कोर्ट के आदेश पर गुरुवार को प्रशासन बुलडोजर लेकर 150 से अधिक पक्के मकान और 160 कच्चे मकानों को हटाने पहुंची है। अतिक्रमण हटाने की इस कार्रवाई का ओडवाड़ा गांव के लोगों ने विरोध किया है। जिसके बाद भारी संख्या में पुलिस बल को भी मौके पर बुलाया गया है। पुलिस की तैनाती में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू हुई। इस दौरान अपना आशियाना टूटता देख महिलाएं रोती-बिलखती नजर आई। 

गहलोत- पायलट ने निंदा की 

ओडवाड़ा में अतिक्रमण हटाने पहुंची टीम की कार्रवाई ने प्रदेश से सियासी पारा को भी चढ़ा दिया है। कांग्रेस के कई नेताओं ने इस कार्रवाई की निंदा की है। राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने ओडवाड़ा अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की निंदा करते हुए सोशल मीडिया मंच एक्स पर लिखा, जालोर जिले के ओडवाड़ा गांव में घरों को तोड़ने के आदेश के विरुद्ध संघर्ष कर रहे लोगों के साथ पुलिस द्वारा दुर्व्यवहार किया गया, उसकी मैं घोर निंदा करता हूं। जालोर जिले के ओडवाड़ा गांव में घरों को तोड़ने के आदेश के विरुद्ध संघर्ष कर रहे लोगों के साथ पुलिस द्वारा दुर्व्यवहार किया गया, उसकी मैं घोर निंदा करता हूं। ये लोग अपना घर बचाने के लिए आवाज उठा रहे हैं, जिसमें महिलाएं भी शामिल हैं। पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने भी निंदा की है। 
 


 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें