Notification Icon
Hindi Newsराजस्थान न्यूज़PM Modi visit to Chittorgarh: PM Modi worshiped Sanwalia Seth and took blessings

पीएम मोदी ने सांवलिया सेठ की पूजा अर्चना कर लिया आशीर्वाद, राजस्थान को दी ये सौगात

राजस्थान के चुनावी दौरे पर आए पीएम मोदी ने आज चित्तौड़गढ़ जिले में सांवलिया सेठ मंदिर में पूजा अर्चना की। श्री सांवलिया जी का आशीर्वाद लिया। 7 करोड़ से ज्यादा की 9 परियोजनाओं की सौगात दी।

Prem Narayan Meena लाइव हिंदुस्तान, जयपुरMon, 2 Oct 2023 08:05 AM
share Share

राजस्थान के चुनावी दौरे पर आए पीएम मोदी ने आज चित्तौड़गढ़ जिले में सांवलिया सेठ मंदिर में पूजा अर्चना की। श्री सांवलिया जी का आशीर्वाद लिया। इसके बाद मेला ग्राउंड में 7000 करोड़ रुपये से ज्यादा की लागत वाली 9 विकास परियोजनाओं की सौगात दी. लोकार्पण और शिलान्यास समारोह को संबोधित करने से पहले  पीएम मोदी ने सबसे पहले महात्मा गांधी को याद किया।

विकास होगा और रोजगार के नए असवर बनेंगे

पीएम मोदी ने कहा कि देश में गैस पाइप लाइन को बिछाने का अभियान चल रहा है। इससे राजस्थान का भी विकास होगा और रोजगार के नए असवर बनेंगे। उन्होंने कहा कि आईटी हब बनने से कोटा का विकास भी विकास होग।  राजस्थान का विकास भारत सरकार के लिए बहुत बड़ी प्राथमिकता है। हमने हाईवे, रेलवे समेत कई क्षेत्रों से प्रदेश को विकास कार्यों से जोड़ा है। पीएम मोदी ने कहा कि मेवाड़ के जिलों का आकांक्षी जिला योजना के तहत विकास किया जा रहा है।

सांवलिया सेठ हमारी आस्था का केंद्र है

पीएम ने कहा, 'सांवलिया सेठ हमारी आस्था का केंद्र है। भारत सरकार ने सांवलिया सेठ मंदिर में करोड़ों रुपये खर्च कर आधुनिक सुविधाओं का विस्तार किया है। राजस्थान का विकास भारत सरकार के लिए बहुत बड़ी प्राथमिकता है। हमने राजस्थान में एक्सप्रेस वे, हाईवे व रेलवे जैसे आधुनिक बुनियादी ढांचे पर बहुत फोकस किया है। दिल्ली मुंबई एक्सप्रेसवे हो या अमृतसर जामनगर एक्सप्रेसवे, ये राजस्थान में 'लाजिस्टिक्स' से जुड़े क्षेत्र को नई शक्ति देने वाले हैं।

राजस्थान के पास अतीत की विरासत

पीएम मोदी ने आगे कहा, 'राजस्थान वह प्रदेश है जिसके पास अतीत की विरासत भी है, वर्तमान का सामर्थ्य भी है, और भविष्य की संभावनाएं भी है। उन्होंने कहा कि राजस्थान की यह त्रिशक्ति देश का सामर्थ्य भी बढ़ाती है। कल एक अक्टूबर को राजस्थान सहित पूरे देश ने स्वच्छता को लेकर एक बहुत बड़ा कार्यक्रम किया। मैं स्वच्छता आंदोलन को जन आंदोलन बना देने के लिए सभी देशवासियों का आभार व्यक्त करता हूं। पूज्य बापू स्वच्छता, स्वावलंबन और सर्वस्पर्शी विकास के बहुत आग्रही थे। बीते 9 साल में बापू के इन्हीं मूल्यों को देश ने बहुत अधिक विस्तार दिया है। आज 7200 करोड़ रुपए की जिन परियोजनाओं का शुभारंभ हुआ है उसमें भी इसका प्रतिबिंब है। गैस आधारित अर्थव्यवस्था का आधार मजबूत करने के लिए देश में गैस पाइपलाइन नेटवर्क बिछाने का अभूतपूर्व अभियान चल रहा है। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें