Notification Icon
Hindi Newsराजस्थान न्यूज़PCC Chief Govind Singh Dotasara targets Bhajanlal government budget

मोदी की लाइनें लिखने से कुछ नहीं होगा, ऐसा क्यों बोले- गोविंद सिंह डोटासरा 

राजस्थान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने बीजेपी को निशाने पर लिया है। डोटासरा ने कहा- हार के डर से पंचायत चुनाव तक करा नहीं पाते और बजट में विजन बता रहे हैं। वर्तमान की बात करिए।

Prem Narayan Meena लाइव हिंदुस्तान, जयपुरTue, 16 July 2024 02:45 AM
share Share

राजस्थान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने बीजेपी को निशाने पर लिया है। डोटासरा ने कहा- हार के डर से पंचायत चुनाव तक करा नहीं पाते और बजट में विजन बता रहे हैं।  2047 का। वर्तमान का विजन बताओ सरकार, 5 साल बाद तो आप में से 70-80% पूर्व विधायक की पेंशन लेंगे। मोदी की लाइनें लिखने से कुछ नहीं होगा। इनको कुछ समझ में नहीं आ रहा, प्रदेश का भट्टा बैठाने में लगे हैं! डबल नहीं, ये चार इंजन की सरकार है। सब एक-दूसरे को खींचने और फेल करने में लगे हैं! डोटासरा ने कहा कि बजट में ना तो गरीब, दलित एवं पिछड़ों की बात है और ना ही कृषि, शिक्षा, स्वास्थ्य व सुशासन का जिक्र है। बन गया सर्कस, बनाई थी सरकार। ऐसी निक्कमी पर्ची सरकार !

गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा बजट में महंगाई को कम करने के लिए कोई उपाय नहीं किए गए। मोदी जी जब राजस्थान आए थे तो उन्होंने पेट्रोल-डीजल पर वैट कम करने की बात कही थी। इस संबंध में कोई निर्णय नहीं लिया गया है। नई शिक्षा नीति के नाम पर बेड़ा ग़र्क किया जा रहा है. युवाओं को रोज़गार नहीं मिलेगा। उन्होंने कहा, अगर सरकार 5 साल में चार लाख युवाओं को रोजगार दे देगी तो वह सार्वजनिक तौर पर सरकार के कामकाज की तारीफ़ करेंगे। इस पर संसदीय कार्यमंत्री जोगाराम पटेल ने कहा अब नौकरी देकर आपसे सरकार की तारीफ़ ही करवानी है। 

गोविंद सिंह डोटासरा ने सरकार ने अपने संबोधन के सरकार के कामकाज को विफल बताते हुए कविता सुनाई। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेता अपनी जान दे देंगे लेकिन अंग्रेज़ी मीडियम स्कूलों को बंद नहीं होने देंगे। शिक्षा मंत्री ने राजस्थान में शिक्षा मंत्री ने शिक्षा विभाग को बर्बाद करके रख कर दिया है। इस पर शिक्षा मंत्री ने कहा आपके सारे कागज मेरे पास आ गए हैं। आप जेल जाने की तैयारी करो। इस पर टीकाराम जूली ने कहा कि क्या कोई मंत्री कानून से ऊपर है। सदन में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता को जेल भेजने की धमकी कैसे दी जा सकती है। सदन में इस बात को लेकर विपक्ष ने हंगामा किया। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें