Notification Icon
Hindi Newsपंजाब न्यूज़Covid curbs Extended till 15th June in the state orders graded relaxations from tomorrow

पंजाब में 15 जून तक बढ़ाई गई कोरोना पाबंदी, कल से मिलेगी कुछ ढील

पंजाब सरकार ने सोमवार को प्रदेश में कोविड प्रतिबंधों को 15 जून तक बढ़ाने की घोषणा की। हालांकि, दुकानों के खुलने में ढील दी गयी है और श्रेणीबद्ध दृष्टिकोण अपनाते हुए शाम 6 बजे तक दुकानों को खोलने की...

Ashutosh Ray लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीMon, 7 June 2021 01:53 PM
share Share

पंजाब सरकार ने सोमवार को प्रदेश में कोविड प्रतिबंधों को 15 जून तक बढ़ाने की घोषणा की। हालांकि, दुकानों के खुलने में ढील दी गयी है और श्रेणीबद्ध दृष्टिकोण अपनाते हुए शाम 6 बजे तक दुकानों को खोलने की अनुमति दी गई है। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने घोषणा की कि रात का कर्फ्यू सोमवार से शनिवार तक शाम सात बजे से सुबह छह बजे तक जारी रहेगा, सप्ताहांत कर्फ्यू अब रविवार को होगा। 

इससे पहले प्रदेश में सप्ताहांत कर्फ्यू शनिवार और रविवार को होता था। सरकारी बयान के अनुसार प्रदेश में संक्रमण दर कम होकर 3.2 प्रतिशत पर आ गयी है और उपचाराधीन मामलों में भी कमी आयी है। बयान में कहा गया है कि प्रदेश में होने वाले विवाह एवं अंतिम संस्कार में 20 लोगों को ही शामिल होने की अनुमति होगी।

कोविड समीक्षा बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में आगमन के लिए प्रवेश प्रतिबंध (कोविड निगेटिव/टीकाकरण) को भी हटा दिया गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि सामाजिक मेल जोल में दूरी तथा कोविड के उचित प्रोटोकाल का पालन करते हुये भर्ती परीक्षाओं की अनुमति दी गयी है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आनलाइन परीक्षाओं को प्राथमिकता दी जाएगी।

राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय आयोजनों के लिए खेल प्रशिक्षण के लिए भी अनुमति दी गयी है और खेल एवं युवा मामलों के विभाग को आवश्यक दिशा निर्देश जारी करने के लिये कहा गया है जिसका सख्ती के साथ पालन करना होगा।जिला प्रशासन गैर आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को सप्ताहांत में भी स्थानीय स्थिति के आधार पर खोले जाने का निर्धारण कर सकता है। सरकारी कार्यालयों के बारे में उन्होंने कहा कि संबंधित कार्यालय के प्रमुख उपस्थिति के बारे में निर्णय करेंगे लेकिन ऐसे दूसरे रोगों से ग्रसित एवं दिव्यांग कर्मचारियों को इससे छूट दी जा सकती है जिन्हें अधिक खतरा है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें