Notification Icon
Hindi Newsएनसीआर न्यूज़Wrestlers vs Brij Bhushan Sharan Singh Wrestlers protest end at Jantar Mantar without result FIR filed against organisers and supporters

बिना अंजाम जंतर-मंतर से पहलवानों का धरना खत्म, आयोजकों और समर्थकों पर केस दर्ज

पहलवानों को नए संसद भवन की ओर कूच करने से पहले ही रविवार को हिरासत में ले लिया गया। इसके बाद पुलिस ने धरनास्थल से पहलवानों के तिरपाल लगे टेंट, गद्दे, कूलर और अन्य सामान हटाकर धरना स्थल खाली करा दिया।

Praveen Sharma नई दिल्ली। हिन्दुस्तान, Sun, 28 May 2023 11:52 PM
share Share

दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे पहलवानों को नए संसद भवन की ओर कूच करने से पहले ही रविवार को हिरासत में ले लिया गया। इसके बाद पुलिस ने धरनास्थल से पहलवानों के तिरपाल लगे टेंट, गद्दे, कूलर और अन्य सामान हटाकर धरना स्थल खाली करा दिया। वहीं, देर शाम धरनास्थल पर पहुंचने वाले अन्य प्रदर्शनकारियों को भी सुरक्षाबलों ने हिरासत में ले लिया।

यौन शौषण के मामले को लेकर प्रदर्शन कर रहे विनेश फोगाट, साक्षी मलिक और बजरंग पूनिया समेत करीब 109 दर्शनकारियों को पुलिस ने हिरासत में लिया। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को बस में बैठाया और अलग-अलग स्थानों पर ले गई। हालांकि, देर शाम महिला पहलवानों को पुलिस ने छोड़ दिया। पुलिस ने आयोजकों और समर्थकों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया है।

बैरिकेडिंग लांघने की कोशिश पर धक्का मुक्की : पहलवानों ने ऐलान किया था कि वे शांतिपूर्वक तरीके से सुबह 11:30 बजे नए संसद भवन के सामने महिला महापंचायत के लिए निकलेंगे। जंतर-मंतर पर जब विनेश फोगाट और उनकी बहन संगीता समेत अन्य पहलवानों ने बैरिकेड को पार करने की कोशिश की तो पुलिस से उनकी धक्का-मुक्की हुई। उधर, मामले में दिल्ली से लगती सीमाओं पर किसान जुटे। गाजीपुर बॉर्डर पर किसान नेता राकेश टिकैत ने सभा की और पहलवानों को रिहा करने की मांग की।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें