Notification Icon
Hindi Newsएनसीआर न्यूज़Wherever Mamman Khan went violence took place in Nuh: Haryana home minister Anil Vij attacks Congress MLA

'मामन खान नूंह में जहां-जहां गए वहां हिंसा हुई' : हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज का कांग्रेस विधायक पर हमला

विज ने कहा कि जिस तरह से पाकिस्तान से सारे वीडियो दिखाए गए, इसकी भी जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि राज्य पुलिस घटना में पाकिस्तान की संलिप्तता की आशंका को देख केंद्रीय एजेंसियों से मदद मांगेगी।

Praveen Sharma फरीदाबाद। हिन्दुस्तान, Wed, 30 Aug 2023 02:32 AM
share Share

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज का कहना है कि अब तक की जांच के आधार पर ऐसा लगता है कि नूंह की हिंसा में कांग्रेस का हाथ था। उन्होंने कहा कि गिरफ्तार उपद्रवियों ने पूछताछ में बताया है कि वह फिरोजपुर झिरका से कांग्रेस विधायक मान खान (Mamman Khan) के संपर्क में थे। वह जहां-जहां गए वहां-वहां हिंसा हुई।

सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो व मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, विज ने कहा कि जिस तरह से पाकिस्तान से सारे वीडियो दिखाए गए, इस मामले की भी जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि राज्य पुलिस घटना में पाकिस्तान की संलिप्तता की आशंका के मद्देनजर केंद्रीय एजेंसियों से मदद मांगेगी। मंत्री ने कहा कि कई एंगलों से इस हिंसा मामले की जांच की जा रही है।

उन्होंने कहा कि अभी तक की जांच में सामने आया है कि हिंसा से पहले मामन खान ने 28, 29 और 30 जुलाई को नूंह का दौरा किया था। वह जहां-जहां गए थे, वहां-वहां हिंसा हुई है। मामन खान दंगा प्रभावित इलाकों के लोगों के साथ लाइव कॉन्टैक्ट में रहे। इसके अलावा भी बहुत सारी बातें सामने आ रही हैं।

मामन खान को गुरुग्राम पुलिस की ओर से नोटिस दिया गया है, जिसमें उन्हें 30 अगस्त को पूछताछ के लिए बुलाया गया है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अनिल विज ने कहा है कि नूंह हिंसा मामले की निष्पक्ष जांच की जा रही है। मास्टरमाइंड की जल्द पहचान कर ली जाएगी। हम लोगों के सामने दिखाएंगे कि नूंह हिंसा का मास्टरमाइंड कौन है।

मोनू मानेसर से पूछताछ होगी

अनिल विज ने बताया कि हरियाणा के मोनू मानेसर से भी पूछताछ होगी। मोनू मानेसर को पकड़ने की कोशिश की जा रही है। अगर उसने कुछ गलत किया होगा तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। गौरतलब है कि इससे पहले हरियाणा पुलिस मोनू मानेसर के भाषण पर क्लीन चिट दे चुकी है।

गौरतलब है कि 31 जुलाई को विश्व हिंदू परिषद (विहिप) की 'जलाभिषेक यात्रा' पर भीड़ द्वारा हमला किए जाने के बाद नूंह और उसके आसपास के इलाकों में सांप्रदायिक हिंसा भड़क गई थीं। इस हिंसा में दो होम गार्ड्स और एक इमाम समेत छह लोगों की मौत हो गई थी।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें