Notification Icon
Hindi Newsएनसीआर न्यूज़Delhi LG sent Sukesh complaint to Home Ministry received threat on July 8

दिल्ली LG ने गृह मंत्रालय को भेजी सुकेश की शिकायत, आठ जुलाई को मिली थी धमकी

सुकेश का दावा है कि इस तरह की धमकी की कई कॉल उसकी मां को भी की गई हैं। यह शिकायत उपराज्यपाल सचिवालय से दिल्ली सरकार के गृह विभाग को भेजी गई थी।

Swati Kumari हिंदुस्तान, नई दिल्लीWed, 4 Oct 2023 01:09 PM
share Share

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाने वाले विचाराधीन कैदी सुकेश चंद्रशेखर की शिकायत को उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने गृह मंत्रालय को भेज दिया है। सुकेश ने आठ जुलाई को धमकी मिलने को लेकर एलजी को पत्र लिखकर शिकायत दी थी। एलजी को भेजे गए पत्र में सुकेश ने आरोप लगाया है कि कुछ समय पहले दिनेश मुखिया ने उनके अधिवक्ता को कॉल कर धमकी दी है कि अगर उसने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पूर्व गृह मंत्री सत्येन्द्र जैन के खिलाफ बोला तो जेल में जहर खिलाकर उसकी हत्या करवा देगा।

इस शख्स ने खुद को दोनों नेताओं का करीबा बताया है। फिलहाल वह मंडोली जेल में है, जो दिल्ली सरकार के नियंत्रण में आता है। इसलिए उसने खुद को दिल्ली सरकार के नियंत्रण से बाहर वाली किसी जेल में भेजने की मांग रखी है। सुकेश का दावा है कि इस तरह की धमकी की कई कॉल उसकी मां को भी की गई हैं।   

यह शिकायत उपराज्यपाल सचिवालय से दिल्ली सरकार के गृह विभाग को भेजी गई थी। गृह विभाग की तरफ से सिफारिश की गई है कि इसे आगे की कार्यवाही के लिए केन्द्रीय गृह मंत्रालय को भेज दिया जाए। सुकेश के अधिवक्ता की तरफ से भेजे गए पत्र में कहा गया है कि दिल्ली जेल नियम कैदियों को विशेष आधार या कारणों पर उनके गृह राज्य या किसी अन्य राज्य में स्थानांतरित करने की अनुमति देता है। हाल ही में गृह मंत्रालय ने हाई प्रोफाइल कैदियों/विचाराधीन कैदियों को दिल्ली से बाहर स्थानांतरित करने का निर्णय भी लिया था। इसलिए जब तक उसके द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच नहीं होती तब तक उसे दिल्ली से बाहर किसी जेल में स्थानांतरित कर दिया जाए।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें