Notification Icon
Hindi Newsएनसीआर न्यूज़3 stories of border cross love Seema Sachin in Noida Anju Nasrulla in Rajasthan and Barbara who came from Poland viral stories

प्यार चढ़ा परवान, तो क्या भारत-क्या पाकिस्तान; ऑनलाइन इश्क की अबतक 3 फेमस कहानियां

नोएडा की सीमा सचिन, राजस्थान की अंजू और पोलैंड से झारखंड आई बरबरा पोलाक तीनों की स्टोरी ऑनलाइन मोहब्बत से जुड़ी है। फेसबुक, PUBG और इंस्टाग्राम की मोहब्बत सुर्खियों में बनी हुई है।

Abhishek Mishra लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 24 July 2023 07:57 AM
share Share

ऑनलाइन गेमिंग और सोशल मीडिया के जरिए इन दिनों प्यार परवान चढ़ रहा है। कोई बिना वीजा पासपोर्ट के बॉर्डर पार कर भारत आ रहा है तो कानूनी प्रक्रिया का पालन करके पाकिस्तान और विदेश जा रहा है। इंटरनेट पर जमकर वायरल हुई सचिन सीमा की जोड़ी के बाद ऐसी ही एक और घटना सामने आई है। इस बार राजस्थान के भिवाड़ी में रहने वाली महिला अपने फेसबुक प्रेमी के लिए पाकिस्तान चली गई है। वहीं, पोलैंड में शान शौकत वाली जिंदगी जीने वाली 49 साल की बरबरा अपनी बेटी के साथ झारखंड आई हैं। बॉर्डर पार की ये प्रेम कहानियां लगभग एक जैसी हैं, अंतर केवल इनके तरीकों में है। 

Seema-Sachin: PUBG पर प्यार, नेपाल के रास्ते सीमा पार

नोएडा पहुंची सीमा हैदर की स्टोरी एकदम से हैरान करने वाली है। सीमा और सचिन PUBG खेलते वक्त दोस्त बने और फिर बॉर्डर प्लान करने की पूरी योजना भी बना ली। इतना ही नहीं सीमा ने अपने 4 बच्चों को भी पाकिस्तान में नहीं छोड़ा वो उनको अपने साथ लेकर आई। पाकिस्तान से नेपाल और फिर वहां से अवैध तरीके से बॉर्डर क्रॉस कर सीमा नोएडा पहुंची। सचिन के साथ नेपाल में कई दिनों तक रहने के दौरान भी किसी को उसपर शक नहीं हुआ है। इन दिनों जासूसी की संदिग्धता पर उसके साथ ATS और पुलिस टीम पूछताछ कर रही है। बता दें, सीमा के पास न कोई पासपोर्ट था न ही कोई वीजा। सीमा का कहना है कि उसका पति उसके साथ मारपीट करता था इसी वजह से उसने मन बहलाने के लिए PUBG गेम खेलना शुरू किया और फिर धीरे धीरे सचिन से करीबी बढ़ने लगी। सीमा का दावा है कि उसने सचिन से नेपाल के पशुपति नाथ मंदिर में शादी की है। फिलहाल इन दिनों ATS की टीम उस पर  निगरानी रख रही है। 

 

पति बच्चों को छोड़कर वीजा लेकर पाकिस्तान पहुंची अंजू

सीमा और सचिन के जैसी ही एक घटना का खुलासा हुआ है। राजस्थान के भिवाड़ी में रह रही अंजू फेसबुक पर प्रेमी बने नसरुल्लाह से मिलने के लिए पाकिस्तान पहुंच गई। अंजू के लाहौर में होने की पुष्टि की गई है। फेसबुक पर अंजू पाकिस्तान के एक लड़के से जुडी और फिर उसके प्यार में ऐसी दीवानी हुई कि पति और परिवार से छिपकर वीजा के लिए अप्लाई किया और फिर मौका लगते ही पाकिस्तान निकल गई। अंजू के पति ने     पूरे घटनाक्रम की पुष्टि की है और बताया कि उसकी बात अंजू से हुई है। अब वो पाकिस्तान के लाहौर में है। अंजू के पति और उसके बीच हुई बात की रिकॉर्डिंग वायरल हो रही है। अंजू का परिवार मूलतः UP के बलिया का रहने वाला है। 

 

इंस्टाग्राम पर मोहब्बत, पोलैंड की बरबरा आईं झारखंड; अब होगी शादी

पोलैंड की रहने वाली बरबरा की कहानी कुछ यूनिक है। शान-शौकत भरी जिंदगी जीने वाली 49 साल की बरबरा पोलाक इंस्टाग्राम पर झारखंड के शादाब मालिक से जुडी और फिर उनको अपना दिल दे बैठी। शादाब हजारीबाग के गांव में रहते हैं और पेशे से इंजीनयर हैं। मोहबात ऐसी हुई कि 49 साल की बरबरा ने 5 साल के वीजा के लिए अप्लाई कर दिया। वीजा अप्रूव होते ही बरबरा अपने बच्चे के साथ हजारीबाग आ गईं। दोनों ने कोर्ट मैरिज करने का मन बनाया तब जाकर बात खुली। अब कानूनी प्रक्रिया को पूरा करते हुए दोनों की शादी होने वाली है और हनीमून के लिए गोवा जाने वाले हैं। मीडिया से बात करते हुए बरबरा ने बताया की उन्हें गांव बहुत अच्छा लग रहा है। 

आज की दुनिया में मोबाइल और इंटरनेट ने लोगों का जीवन आसान कर दिया है। देश दुनिया में लोगों के बीच कनेक्शन बढ़ रहा है। इस साल ये तीनों ऑनलाइन प्रेम कहानियां जमकर सुर्खियों में बनी हुई हैं। सोशल मीडिया और ऑनलाइन गेमिंग के जरिए प्यार का परवान चढ़ रहा है तो देश की सीमाएं क्रॉस करने में वक्त नहीं लग रहा है। ऐसी कई कहानियां सामने आने की संभावना है। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें