Hindi Newsदेश न्यूज़varun gandhi files defamation case against varanasi man for commenting on father sanjay gandhi - India Hindi News

जनसंवाद से सीधे कोर्ट पहुंच गए वरुण गांधी, बनारस के शख्स के खिलाफ किया मुकदमा

शनिवार को वरुण गांधी जनसंवाद के बाद सीधे जिला अदालत पहुंच गए। उन्होने बनारस के रहने वाले एक शख्स के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज करवाया है।

Ankit Ojha एजेंसियां, पीलीभीतSun, 16 April 2023 01:08 AM
share Share

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत से भाजपा सांसद वरुण गांधी ने रविवार को वाराणसी के एक शख्स के खिलाफ मानहानि का केस किया है। पिता दिवंगत संजय गांधी को लेकर 'अपमानजनक' टिप्पणी करने को लेकर उन्होंने केस किया है। शनिवार शाम करीब 3 बजे वरुण गांधी तीन वकीलों के साथ कोर्ट परिसर पहुंचे थे। उन्होंने अडिशनल चीफ जूडिशल मजिस्ट्रेट अभिनव तिवारी के सामने केस फाइल किया।

एक वकील ने बताया कि कोर्ट ने वरुण गांधी का बयान रिकॉर्ड कर लिया है और 25 तारीख को मामले की सुनवाई की जाएगाी। वरुण गांधी ने अपनी शिकायत में का है कि उनके पिता दिवंगत संजय गांधी देश के जानेमाने राजनेता थे और पूरे देश में  उनका सम्मान होता था। आज भी सम्मान के साथ उनका नाम लिया जाता है। 

गांधी ने कोर्ट को बताया कि 29 मार्च 2023 को वाराणसी के भोजूबीर के रहने वाले विवेक पांडेय ने ट्विटर हैंडल @vivekkumarIND से संजय गांधी के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। उन्होंने कहा कि आरोपी खुद को नेशनल हिंदू और किसान मोर्चा का महासचिव बताता है। उन्होंने कहा, इस ट्वीट के बारे में उन्हें आम जनता से ही पता चला। जब वह बिसालपुर के बिलसांडा गए थे तो एक समर्थक ने उन्हें इसकी जानकारी दी थी। 

कोर्ट ने वरुण गांधी की शिकायत दर्ज करने और बयान रिकॉर्ड करने का तुरंत आदेश दे दिया। गांधी ने कहा, अगर कोई भी मेरे पिता या फिर बड़े-बूढ़े के खिलाफ इस तरह की बयानबाजी करता है तो मैं निश्चित रूप से कानूनी कार्यवाही करूंगा जिससे कि लोगों को सबक मिल जाए। कोर्ट जो भी फैसला करेगा, उसे स्वीकार किया जाएगा। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें