Hindi Newsदेश न्यूज़Varun Gandhi Big Decision for 2024 Loksabha Election amid Congress Joining News Speculation - India Hindi News

BJP सांसद वरुण गांधी ने कर लिया फैसला! 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर दिए संकेत

Varun Gandhi Latest News: अब हाल में दिए गए भाजपा सांसद वरुण गांधी के एक बयान से साफ हो गया है कि उन्होंने यह फैसला कर लिया है कि वे अगले लोकसभा चुनाव में कहां से चुनाव लड़ेंगे।

Madan Tiwari लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSun, 19 Feb 2023 05:35 PM
share Share

Varun Gandhi News: यूपी के पीलीभीत से भाजपा सांसद वरुण गांधी के सियासी भविष्य को लेकर लगातार अटकलें लगाई जा रही हैं। अपनी ही सरकार पर हमलावर रहने वाले वरुण को लेकर सवाल उठ रहे हैं कि वे कहां से अगला लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। इसके अलावा, सियासी गलियारों में यह भी चर्चाएं हैं कि क्या भाजपा उन्हें अगले आम चुनाव में टिकट देगी या नहीं। विभिन्न सवाल इसलिए उठ रहे हैं, क्योंकि पिछले कुछ सालों से वरुण न सिर्फ प्रदेश की बीजेपी सरकार, बल्कि केंद्र सरकार की योजनाओं पर निशाना साध चुके हैं। अब हाल में दिए गए एक बयान से साफ हो गया है कि उन्होंने यह फैसला कर लिया है कि वे अगले लोकसभा चुनाव में कहां से चुनाव लड़ेंगे।

24 के लोकसभा चुनाव को लेकर दिए संकेत
बीते दिनों भाजपा सांसद वरुण गांधी ने एक बयान दिया, जिससे साफ हो गया कि वे अगला लोकसभा चुनाव उसी पीलीभीत से लड़ेंगे, जहां से वे अभी सांसद हैं। वरुण गांधी ने कहा, ''पीलीभीत से मेरा खून का रिश्ता है। मैं राजनीति में आवाज उठाने के लिए आया हूं। जब तक मैं और मेरी मां हैं, तब तक आपकी आवाज उठाते रहेंगे।'' भाजपा सांसद ने आगे कहा कि वे पीलीभीत की जनता के दुख-दर्द को समझते हैं। वरुण के ताजा बयान के बाद यह साफ हो गया है कि वह पीलीभीत से ही अगला चुनाव लड़ेंगे। मालूम हो कि वरुण पिछले तीन बार से सांसद हैं, जिसमें से एक बार सुल्तानपुर और दो बार पीलीभीत से जीत दर्ज की है। हालांकि, यह साफ नहीं हुआ है कि भाजपा उन्हें अगले चुनाव में टिकट देगी या फिर वे कांग्रेस, सपा या बतौर संयुक्त उम्मीदवार मैदान में उतरेंगे।

वरुण गांधी को दो बार ऑफर किया गया था मंत्रिपद
मोदी सरकार के दोनों कार्यकालों में वरुण गांधी के पास कोई भी मंत्रिपद भी नहीं रहा है। केंद्र में मंत्रिपद को लेकर हाल ही में वरुण गांधी ने बड़ा दावा किया था। वरुण का दावा है कि उन्हें दो बार मंत्री बनने के लिए कहा गया था, लेकिन उसे उन्होंने ठुकरा दिया।  सांसद वरुण गांधी ने 'न्यू इंडियन एक्सप्रेस' के थिंकएडू कॉन्क्लेव के दौरान कहा था, "मैंने दो बार मंत्रिपद ठुकराया है, जिसके बारे में ज्यादातर लोग नहीं जानते हैं।" यह पूछे जाने पर कि जब उन्होंने मंत्रिपद ठुकराया तो क्या किसी को बुरा लगा, वरुण गांधी ने कहा, "यदि आप किसी को सम्मानपूर्वक बातें कहते हैं, यदि उनका सम्मान बनाए रखा जाता है, और यदि आपके बयानों में तर्क है, तो लोग बड़े दिल वाले होते हैं।"

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें