Hindi Newsदेश न्यूज़undeclared emergency congress reaction on income tax department raid in bbc office - India Hindi News

अघोषित आपातकाल... BBC दफ्तर में IT टीम के पहुंचने से भड़की कांग्रेस; जयराम रमेश बोले- विनाश काले विपरीत बुद्धि

कांग्रेस पार्टी का कहना है कि यह ऐक्शन बता रहा है कि देश में अघोषित आपातकाल लग गया है। कांग्रेस ने कहा कि पहले बीबीसी की डॉक्युमेंट्री पर बैन लगा दिया गया और अब उस पर छापा मारा गया है।

Surya Prakash लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 14 Feb 2023 08:01 AM
share Share

बीबीसी के दिल्ली और मुंबई स्थित दफ्तरों पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीमें पहुंची हैं। इस दौरान आयकर विभाग के अफसरों ने बीबीसी के कर्मचारियों के फोन जब्त कर लिए और उन्हें मीडिया से बात करने से मना किया गया है। आयकर विभाग की ओर से फिलहाल दिल्ल और मुंबई के दफ्तरों में सर्वे और सर्च किया जा रहा है। फिलहाल इस पर बीबीसी का कोई रिएक्शन सामने नहीं आया है, लेकिन देश की मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने इस पर आपत्ति जताई है। कांग्रेस का कहना है कि यह ऐक्शन बता रहा है कि देश में अघोषित आपातकाल लग गया है। कांग्रेस ने कहा कि पहले बीबीसी की डॉक्युमेंट्री पर बैन लगा दिया गया और अब उस पर छापा मारा गया है। यही तो अघोषित आपातकाल है।

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि विनाश काले विपरीत बुद्धि वाला हाल कांग्रेस का है। जयराम रमेश ने कहा कि यह दिखाता है कि विनाश काले विपरीत बुद्धि। उन्होंने कहा कि हम एक तरफ अडानी के मामले में जेपीसी की मांग कर रहे हैं तो वहीं सरकार ने महज एक डॉक्युमेंट्री को लेकर बीबीसी के दफ्तर पर छापेमारी कर दी है। बता दें कि बीबीसी की ओर से गुजरात दंगों को लेकर एक डॉक्युमेंट्री तैयार की गई थी, जिस पर बैन लगा दिया गया है। इस बैन के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका पिछले दिनों दाखिल की गई थी, जिस पर तत्काल सुनवाई से उच्चतम न्यायालय ने इनकार कर दिया था।

सूत्रों के मुताबिक दिल्ली और मुंबई समेत कुल 22 स्थानों पर बीबीसी के दफ्तरों पर आईटी की टीम पहुुंची है और सर्च की जा रही है। फिलहाल इनकम टैक्स की टीमों के बीबीसी दफ्तर पहुंचने की टाइमिंग पर सवाल खड़े हो रहे हैं। बता दें कि होम मिनिस्टर अमित शाह ने आज सुबह ही एक इंटरव्यू में बीबीसी डॉक्युमेंट्री के सवाल पर कहा था कि मोदी जी के पीछे ये लोग 2002 से ही पड़े हुए हैं।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें