Hindi Newsदेश न्यूज़supreme court collegium has approved the elevation of Advocate Saurabh Kirpal as a judge in Delhi High Court

वकील सौरभ किरपाल बनेंगे जज, सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने दी मंजूरी; खुद को बता चुके हैं समलैंगिक

सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को कहा कि कॉलेजियम ने अधिवक्ता सौरभ किरपाल को दिल्ली उच्च न्यायालय में न्यायाधीश के रूप में पदोन्नत करने की मंजूरी दे दी है। अब गेंद केंद्र सरकार के पाले में है। कॉलेडियम ने...

Gaurav Kala एएनआई, नई दिल्लीMon, 15 Nov 2021 05:46 PM
share Share

सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को कहा कि कॉलेजियम ने अधिवक्ता सौरभ किरपाल को दिल्ली उच्च न्यायालय में न्यायाधीश के रूप में पदोन्नत करने की मंजूरी दे दी है। अब गेंद केंद्र सरकार के पाले में है। कॉलेडियम ने अपनी सिफारिश को केंद्र के पास दोहराया है। शीर्ष अदालत ने ये भी कहा कि कॉलेजियम ने दिल्ली उच्च न्यायालय में न्यायाधीशों के रूप में चार अधिवक्ताओं तारा विशाल गंजू, अनीश दयाल, अमित शर्मा और मिनी पुष्करना की पदोन्नति के लिए भी अपनी पिछली सिफारिश को दोहराया है।

सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने सीनीयर एडवोकेट सौरभ किरपाल को दिल्ली उच्च न्यायालय में जज के रूप में पदोन्नति करने की मंजूरी दे दी है। कॉलेजियम ने ये सिफारिश केंद्र के पास भेजी है। कॉलेजियम ने ये सिफारिश केंद्र के पास दोबारा भेजी है। 2017 में दिल्ली हाईकोर्ट की तत्कालीन चीफ जस्टिस गीता मित्तल की अगुआई में कॉलेजियम ने सौरभ किरपाल को दिल्ली हाईकोर्ट का जज नियुक्त करने की सिफारिश की थी।

सौरभ किरपाल सुप्रीम कोर्ट के पूर्व चीफ जस्टिस बीएन किरपाल के बेटे हैं। दिल्ली हाई कोर्ट के जज के रूप में उनकी नियुक्ति का मामला कई बार अटका है। वो समलैंगिक अधिकारों की वकालत करते आए हैं। वे स्वघोषित समलैंगिक हैं। इसके अलावा कॉलेजियम ने दिल्ली उच्च न्यायालय में न्यायाधीशों के रूप में चार अधिवक्ताओं तारा विशाल गंजू, अनीश दयाल, अमित शर्मा और मिनी पुष्करना की पदोन्नति के लिए भी अपनी पिछली सिफारिश को दोहराया है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें