Hindi Newsदेश न्यूज़sidhu moose wala murder news awrence Bishnoi write murder script in tihar jail - India Hindi News

तिहाड़ जेल में लिखी गई सिद्धू मूसेवाला की हत्या की स्क्रिप्ट, लॉरेंस बिश्नोई ने ऐसी रची साजिश

मीडिया रिपोर्ट्स हैं कि लॉरेंस बिश्नोई ने जेल में मूसेवाला की हत्या की साजिश रची। इसमें उसकी मदद कनाडा में बैठे उनके गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने की थी।

Gaurav Kala लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 16 June 2022 09:19 AM
share Share

पंजाबी सिंगर और कांग्रेसी नेता सिद्धू मूसेवाला की हत्या की प्लानिंग तिहाड़ जेल में इस तरीके से रची गई मानो कोई फिल्मी स्टोरी हो। मीडिया रिपोर्ट्स हैं कि लॉरेंस बिश्नोई ने जेल में मूसेवाला की हत्या की साजिश रची। इसमें उसकी मदद कनाडा में बैठे उनके गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने की थी। गोल्डी बराड़ की मदद से ही बिश्नोई ने अपने भाई को यूरोप शिफ्ट कराया। 

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के मुख्य साजिशकर्ता गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को पंजाब पुलिस सात दिन की रिमांड में मानसा से मोहाली ला चुकी है। बुधवार को पुलिस टीम ने बिश्नोई की 10 दिन की रिमांड ली थी लेकिन कोर्ट ने सिर्फ सात दिन रिमांड ही मंजूर की। लॉरेंस बिश्नोई से पंजाब की एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स पूछताछ करेगी। दरअसल, बिश्नोई गैंग के मेंबर गोल्डी बराड़ ने मूसेवाला की हत्या का कुछ देर बाद अनऑफिशियल फेसबुक अकाउंट से दावा किया था कि उन्होंने ही मूसेवाला की हत्या की है। बराड़ ने इसे बदले की कार्रवाई करार दिया था। सूत्रों के मुताबिक, लॉरेंस बिश्नोई से दिल्ली पुलिस की पूछताछ में पता चला कि सिद्धू की हत्या की साजिश विक्की मिड्दुखेड़ा की हत्या के बाद रची गई थी।

दो बार फेल हुई थी प्लानिंग
इंडिया टुडे के मुताबिक, लॉरेंस बिश्नोई ने सिद्धू मूसेवाला की हत्या की साजिश तिहाड़ जेल में रची। यह बात सामने आई है कि हत्या की प्लानिंग के लिए बिश्नोई ने कनाडा में बैठे गैंग के मेम्बर गोल्डी बराड़ से फोन पर बात की थी। सूत्रों के अनुसार, बिश्नोई ने मूसेवाला को पहले घर पर ही मारने की साजिश रची थी लेकिन सुरक्षा कर्मियों के कारण यह मुमकिन नहीं हो पाया। इसके बाद घर के बाहर भी एक और साजिश नाकाम हुई।

लगातार नजर बनाए हुए थे
सूत्रों के अनुसार, लॉरेंस बिश्नोई के निर्देश पर गैंग के सदस्य मूसेवाला पर लगातार नजर बनाए हुए थे। हत्या वाले दिन जब मूसेवाला बिना बुलेट प्रूफ गाड़ी और सुरक्षा कर्मियों के घर से बाहर निकले तो बिश्नोई को जेल तक सूचना पहुंचाई गई। इसके बाद हत्या की वारदात को अंजाम दिया गया।

भाई अनमोल को यूरोप शिफ्ट किया
सूत्रों के अनुसार लॉरेंस बिश्नोई ने गोल्डी बराड़ की मदद से अपने भाई अनमोल बिश्नोई को यूरोप शिफ्ट करवाया ताकि पुलिस कार्रवाई से वह बच निकले।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें