Notification Icon
Hindi Newsदेश न्यूज़Salman Khan lawrence bishnoi news in hindi jodhpur chinkara case

गैंगस्टर्स से मिल रहीं धमकियों से परेशान हैं सलमान खान, पुलिस को सब बताया

Salman Khan Lawrence Bishnoi News: सलमान खान के आवास के बाहर 14 अप्रैल को तड़के मोटरसाइकिल से आये दो व्यक्तियों ने गोलियां चलाई थीं। इस गोलीबारी को लेकर पुलिस ने कथित निशानेबाजों को अरेस्ट किया था।

लाइव हिन्दुस्तान मुंबईThu, 13 June 2024 01:06 AM
share Share

मुंबई पुलिस ने अप्रैल में यहां बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के निवास के बाहर हुई गोलीबारी के सिलसिले में उनका और उनके अभिनेता भाई अरबाज खान का बयान दर्ज किया है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि अपराध शाखा का चार-सदस्यीय दल इस माह के प्रारंभ में बांद्रा के गैलेक्सी अपार्टमेंट में गया था जहां यह (खान) परिवार रहता है। 

अधिकारी ने बताया कि चार जून को करीब चार घंटे तक सलमान का बयान और दो घंटे से अधिक समय तक उनके भाई का बयान दर्ज किया गया। सलमान खान के आवास के बाहर 14 अप्रैल को तड़के मोटरसाइकिल से आये दो व्यक्तियों ने गोलियां चलाई थीं। इस गोलीबारी को लेकर पुलिस ने कथित निशानेबाजों (शूटर) विकी गुप्ता और सागर पाल को गुजरात से गिरफ्तार किया। 

पुलिस का दावा है कि इस घटना के पीछे लॉरेंस बिश्नोई गिरोह का हाथ है। इस मामले में कुल छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उनमें से एक अनुज थापन ने एक मई को पुलिस हवालात में कथित रूप से फांसी लगा ली थी। एक अन्य मामले में नवी मुंबई पुलिस ने इस माह के प्रारंभ में सलमान खान पर हमला करने की साजिश के सिलसिले में हरियाणा के बिश्नोई और गोल्डी बराड़ गिरोह के एक कथित सदस्य समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया था। 

पुलिस ने कहा था कि गिरोह के चार सदस्यों ने बांद्रा में सलमान खान के घर के समीप के आसपास के क्षेत्र पनवेल में उनके फार्महाउस की 'रेकी' की थी। ये लोग उन स्थानों पर भी गये थे, जहां सलमान खान शूटिंग के लिए जाते हैं। फिलहाल लौरेंस बिश्नोई एक भिन्न मामले में गुजरात के अहमदाबाद में साबरमती जेल में बंद है।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, बयान दर्ज कराने के दौरान सलमान ने पुलिस के सामने अपनी निराशा भी जाहिर की है। साथ ही कहना है कि वह उस अपराध के लिए निशाना बनाए जाने पर थक चुके हैं, जिसके लिए वह पहले ही काफी भुगत चुके हैं और अलग-अलग अदालतों में जुर्माने भी दे चुके हैं। खास बात है कि जोधपुर में चिंकारा का शिकार करने के मामले में आरोपी अभिनेता 1998 से ही गैंग के निशाने पर हैं।

(एजेंसी इनपुट के साथ)

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें