Hindi Newsदेश न्यूज़rishi sunak loves hindi also insist childrens to learn indias national language - India Hindi News

हिंदुत्व ही नहीं, हिंदी से भी ऋषि सुनक को है प्यार; बच्चों को सिखाई भारत की राष्ट्रभाषा

असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा का कहना है कि ऋषि सुनक और उनकी पत्नी अक्षता मूर्ति को हिंदी से भी बहुत लगाव है। उन्होंने कहा कि ऋषि सुनक हिंदी को बहुत महत्व देते हैं और बच्चों को भी सिखाई है।

Surya Prakash लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 11 Sep 2023 09:14 AM
share Share

जी-20 समिट में शामिल होने भारत आए ऋषि सुनक सनातन धर्म में अपनी आस्था और भारत से प्यार को लेकर खूब चर्चा में हैं। वह पत्नी संग अक्षरधाम मंदिर पहुंचे तो कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुईं। इसके अलावा उनकी पत्नी अक्षता मूर्ति की ड्रेस में भारत की झलक की भी चर्चा की गई। ऋषि सुनक खुद को गर्वित हिंदू बताते हैं। उन्होंने पिछले दिनों ब्रिटेन में मोरारी बापू की कथा में पहुंचकर 'जय सियाराम' का उद्घोष किया था। तब से ही वह वायरल रहे हैं। इसका असर उनके दिल्ली दौरे पर भी दिखा है। उन्हें सनातन प्रेमी और भारतीय संस्कृति का प्रचारक बताते हुए लोग सराहना कर रहे हैं।

इस बीच असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा का कहना है कि ऋषि सुनक और उनकी पत्नी अक्षता मूर्ति को हिंदी से भी बहुत लगाव है। उन्होंने कहा कि ऋषि सुनक हिंदी को बहुत महत्व देते हैं। यही नहीं अपने बच्चों को भी उन्होंने हिंदी भाषा सिखाई है। हिमंता बिस्वा सरमा शनिवार को आयोजित जी-20 के डिनर में पहुंचे थे। इस दौरान उनकी ऋषि सुनक से मुलाकात हुई थी। रविवार की शाम को भाजपा महिला मोर्चे के आयोजन से इतर हिमंता ने दावा किया कि ऋषि सुनक हिंदुत्व ही नहीं बल्कि हिंदी से भी प्यार करते हैं।

हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा, 'मैं ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक और उनकी पत्नी से मिला था। हमारे बीच कुछ बातचीत भी हुई। उन्होंने कहा कि भले ही ब्रिटेन में रहते हैं, लेकिन अपने बच्चों के हिंदी सीखने पर भी जोर देते हैं।' उन्होंने कहा कि ऋषि सुनक ने कई मुख्यमंत्रियों के बीच डिनर में यह बात कही। सरमा ने कहा कि मैं सोचता हूं कि हम तो भारत में रहते हुए भी बच्चों को हिंदी सिखाने पर जोर नहीं देते हैं। लेकिन उन लोगों ने इंग्लैंड में रहते हुए ऐसा किया। यह अद्भुत है और हमें उनसे सीखना चाहिए।

शेख हसीना संग भी ऋषि सुनक की तस्वीर हो रही वायरल

गौरतलब है कि ऋषि सुनक और उनकी पत्नी अक्षता मूर्ति की सादगी की खूब तारीफ की जा रही है। बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना से उनकी मुलाकात की भी एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल है। इसमें वह नंगे पैर और घुटने टेके हुए बैठे दिख रहे हैं, जबकि शेख हसीना कुर्सी पर बैठी हैं। ऋषि सुनक की इस सादगी को लोग उनका बड़प्पन बताते हुए तारीफ कर रहे हैं।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें