Hindi Newsदेश न्यूज़pm narendra modi meeting on coronavirus bf 7 variant up karnataka and delhi also - India Hindi News

कोरोना से बढ़ने लगी टेंशन, PM मोदी ने बुलाई मीटिंग; यूपी, उत्तराखंड और दिल्ली जैसे राज्य भी बनाएंगे प्लान

पीएम नरेंद्र मोदी ने कोरोना की स्थिति से निपटने के लिए मीटिंग बुलाई है। यह मीटिंग दोपहर में होगी, जिसमें कोरोना के BF-7 वैरिएंट को लकर बात की जाएगी। इसके अलावा राज्यों की भी मीटिंग है।

Surya Prakash लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 22 Dec 2022 04:40 AM
share Share

पीएम नरेंद्र मोदी ने कोरोना की स्थिति से निपटने के लिए मीटिंग बुलाई है। यह मीटिंग दोपहर 3:30 बजे होगी, जिसमें कोरोना के BF.7 वैरिएंट को लकर बात की जाएगी। इसके अलावा उत्तर प्रदेश, कर्नाटक, दिल्ली और उत्तराखंड जैसे राज्यों में भी मीटिंग है। इन बैठकों में कोरोना से निपटने के उपायों पर चर्चा की जाएगी। उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से बुधवार को ही ऐलान कर दिया गया था कि कोरोना के ज्यादा मामले वाले देशों से आने वाले नागरिकों की पर्याप्त जांच की जाएगी। 

कहा जा रहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी की मीटिंग में बूस्टर डोज में तेजी लाने और मास्क लगाने जैसी पाबंदियों को फिर से लागू करने पर विचार हो सकता है। हालांकि लॉकडाउन या फिर बाजार आदि बंद करने जैसी पाबंदियां लगने की संभावना नहीं है। लेकिन बड़े स्तर पर लोगों के जुटान वाले कार्यक्रमों के लिए गाइडलाइंस तय की जा सकती हैं। कोरोना के बीएफ.7 वैरिएंट के चलते चीन में हाहाकार मचा है। बड़ी संख्या में लोग संक्रमित हो रहे हैं और मौतें भी बढ़ी हैं। इसके अलावा अमेरिका, जापान, इटली और फ्रांस जैसे देशों की हालत भी खराब है। यही वजह है कि भारत में भी टेंशन बढ़ गई है।

अब तक 28 पर्सेंट लोगों ने ही ली है कोरोना की बूस्टर डोज

स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया के नेतृत्व में कल भी एक बैठक हुई थी। इस मीटिंग के बाद नीति आयोेग की हेल्थ कमेटी के सदस्य वीके पॉल ने कहा कि कुछ नियमों का पालन करना अब जरूरी है। उन्होंने कहा कि अब तक देश में 27 से 28 फीसदी लोगों को ही कोरोना का बूस्टर टीका लगा है। इस आंकड़े को बढ़ाने की जरूरत है। इसके अलावा उन्होंने भीड़भाड़ से बचने और मास्क लगाने की भी सलाह दी है।

कांग्रेस की यात्रा पर भी सलाह दे चुकी है सरकार

उन्होंने साफ कहा कि भले ही भारत में एक लेवल की इम्युनिटी बनी है, लेकिन इसके बाद भी हमें सतर्क रहने की जरूरत है। गौरतलब है कि स्वास्थ्य मंत्री की ओर से कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा में कोविड नियमों के सख्त पालन करने अथवा यात्रा को रोकने की सलाह दी गई है। इस पर कांग्रेस ने ऐतराज जताते हुए कहा है कि ऐसा कुछ है तो सरकार पूरे देश के लिए गाइडलाइंस जारी करे। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें