Hindi Newsदेश न्यूज़Odisha passenger train derailed colliding with cow in Sambalpur district - India Hindi News

ओडिशा में मवेशी से टकराई पैसेंजर ट्रेन, पटरी से उतरे 4 पहिए; बाल-बाल बचे यात्री

बयान में कहा गया कि सरला-संबलपुर खंड पर अचानक एक गाय के रेलवे ट्रैक पर आ जाने से शाम करीब 6 बजकर 25 मिनट पर यह हादसा हुआ। इस दौरान ट्रेन के केवल एक कोच के चार पहिए पटरी से उतर गए थे।

Niteesh Kumar एजेंसी, भुवनेश्वरWed, 8 Nov 2023 05:44 PM
share Share

ओडिशा के संबलपुर जिले में बुधवार को गाय से टकराने के बाद पैसेंजर ट्रेन पटरी से उतर गई। हालांकि, सभी यात्री सुरक्षित हैं। पूर्वी तट रेलवे (ECOR) की ओर से बयान जारी करके यह जानकारी दी गई। इसमें कहा गया कि सरला-संबलपुर खंड पर अचानक एक गाय के रेलवे ट्रैक पर आ जाने से शाम करीब 6 बजकर 25 मिनट पर यह हादसा हुआ। इस दौरान झारसुगुड़ा-संबलपुर पैसेंजर विशेष ट्रेन के एक कोच के 4 पहिए पटरी से उतर गए। दुर्घटना में गाय की मौत हो गई। 

संबलपुर के मंडल रेल प्रबंधक और उनकी टीम अवरुद्ध लाइन पर आवाजाही शुरू कराने के लिए मौके पर पहुंच गई। एक अधिकारी ने बताया कि रात 8 बजकर 35 मिनट पर 30 किमी प्रति घंटे की निम्न गतिसीमा के साथ ट्रेनों का ऑपरेशन शुरू कर दिया गया। बीते महीने आंध्र प्रदेश में हावड़ा-चेन्नई रेल लाइन पर दो यात्री ट्रेनों की टक्कर हो गई थी। इसमें मरने वालों की संख्या को संशोधित कर 13 कर दिया गया है, क्योंकि एक पीड़ित के क्षत-विक्षत शव को पोस्टमार्टम से पहले 'दो के तौर पर गिन लिया गया था।' रेलवे और आंध्र प्रदेश राज्य सरकार के अधिकारियों ने पहले इस घटना में मरने वालों की संख्या 14 बताई थी।

किशोर ने खड़ी ट्रेन की बोगी में की खुदकुशी
वहीं, मुंबई के बांद्रा में खड़ी देहरादून एक्सप्रेस की बोगी में 15 वर्षीय किशोर ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। टर्मिनस के अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। इस सिलसिले में दुर्घटनावश मौत का मामला दर्ज कर लिया गया है और पीड़ित की पहचान करने के प्रयास जारी हैं। सीनियर पुलिस निरीक्षक रवींद्र शिवरामवर ने कहा कि इलाके के सीसीटीवी फुटेज की जांच करने पर पता चला है कि किशोर पिछले कई दिनों से इलाके में घूमता था। घटना के दिन किशोर आपातकालीन खिड़की के माध्यम से बोगी में दाखिल हुआ और सीट से लगे लौह से लटक गया।  उन्होंने बताया कि मौजूदा समय में शव को कूपर अस्पताल के मुर्दाघर में रखा गया है और पहचान होने के बाद शव परिवार को सौंप दिया जाएगा।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें