Hindi Newsदेश न्यूज़Love Jihad Helpline VJP Bajrang Dal Started for not become Shraddha Walker - India Hindi News

'श्रद्धा वॉकर जैसा न हो हश्र', VHP और बजरंग दल ने लॉन्च की लव जिहाद हेल्पलाइन

बीजेपी के विधायक भरत शेट्टी ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि किसी को कोई समस्या होनी चाहिए। बहुत से लोग सामने नहीं आते क्योंकि उन्हें लगता है कि बाहर आना और सार्वजनिक रूप से बात करना शर्म की बात है।

Madan Tiwari लाइव हिन्दुस्तान, मंगलौरThu, 5 Jan 2023 02:22 PM
share Share

बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद  (VHP) ने मंगलौर में लव जिहाद के मामलों की रिपोर्ट करने के लिए एक हेल्पलाइन शुरू की है। वीएचपी नेता शरण पम्पवेल ने कहा कि हेल्पलाइन इसलिए शुरू की गई है ताकि दक्षिण कन्नड़ में किसी भी महिला का हश्र श्रद्धा वॉकर जैसा न हो। मालूम हो कि श्रद्धा वॉकर की लिव-इन पार्टनर आफताब पूनावाला ने हत्या करके बॉडी के 35 टुकड़े कर दिए थे।

दोनों संगठनों से जुड़े हुए 20 लोग हेल्पलाइन में काम कर रहे हैं, जहां पर हर तरह के सपोर्ट दिए जाते हैं। वहीं, लीगल और मेडिकल हेल्प भी दी जाती है। जो भी लव जिहाद के लिए बनी हेल्पलाइन से संपर्क करेगा, उसके बारे में जानकारी को गोपनीय रखा जाएगा और उसकी पहचान भी उजागर नहीं की जाएगी।

हेल्पलाइन के बारे में बोलते हुए मंगलौर के पुलिस आयुक्त शशि कुमार ने कहा, ''राज्य भर में 112 हेल्पलाइन हैं और अगर कोई समस्या आती है तो लोग उन्हें कॉल कर सकते हैं। लोगों की शिकायतों को दूर करने के लिए पर्याप्त स्टाफ है। अब तक हमें इस बारे में कोई भी मामला नहीं मिला है।'' इंडिया टुडे के अनुसार, कर्नाटक के गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र ने कहा, "अगर यह कुछ ऐसा है जो सरकार की सीमा से परे या अवैध होगा, तो पुलिस ने उचित कार्रवाई की होगी। चर्चा चल रही है, और कुछ नहीं।''

वहीं, बीजेपी के विधायक भरत शेट्टी ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि किसी को कोई समस्या होनी चाहिए। बहुत से लोग सामने नहीं आते क्योंकि उन्हें लगता है कि बाहर आना और सार्वजनिक रूप से बात करना शर्म की बात है। उनके पास अब मदद मांगने का एक जरिया है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें