Hindi Newsदेश न्यूज़Jammu Sunjuwan encounter Distance Narendra Modi Samba district Visit - India Hindi News

जम्मू कश्मीर: PM मोदी के कार्यक्रम स्थल से 24 km दूरी पर एनकाउंटर, सतर्क हुईं एजेंसियां

अधिकारियों ने बताया कि मोबाइल इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी गई हैं। इसके अलावा एहतियाती कदम के तौर पर इलाके में और उसके आसपास के क्षेत्रों में सभी निजी व सरकारी स्कूलों में कक्षाएं बंद कर दी हैं।

Niteesh Kumar लाइव हिन्दुस्तान, श्रीनगरFri, 22 April 2022 06:08 AM
share Share

जम्मू के बाहरी इलाके सुंजुवां में शुक्रवार को मुठभेड़ हुई है, यह घटनास्थल सांबा जिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के होने वाले कार्यक्रम से महज 24 किलोमीटर दूर है। मालूम हो कि पीएम मोदी रविवार को सांबा का दौरा करने वाले हैं। आज तड़के मुठभेड़ में दो पाकिस्तानी आतंकवादी मारे गए हैं। CISF का एक जवान शहीद हो गया और 6 घायल हैं।

सुरक्षा एजेंसियों ने बताया कि पीएम के दौरे को देखते हुए सुरक्षाबल पहले से ही इलाके में हाई अलर्ट पर हैं। यात्रा से पहले सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा के लिए दिन में पुलिस और खुफिया एजेंसियों की एक उच्च स्तरीय बैठक होनी है। पूरे इलाके में अलर्ट जारी कर दिया गया है, जबकि सेना ने भी सुंजवां सैन्य शिविर और उसके आसपास तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। ऑपरेशन के लिए खोजी कुत्तों और ड्रोन का इस्तेमाल किया जा रहा है।

मोबाइल इंटरनेट सेवाएं निलंबित, स्कूल भी बंद
अधिकारियों ने बताया कि मोबाइल इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी गई हैं। इसके अलावा एहतियाती कदम के तौर पर इलाके में और उसके आसपास के क्षेत्रों में सभी निजी व सरकारी स्कूलों में कक्षाएं निलंबित कर दी हैं। पूरे इलाके में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। 

राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस पर मोदी का कार्यक्रम
गौरतलब है कि 24 अप्रैल को राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस पर प्रधानमंत्री का पाली गांव में एक जनसभा को संबोधित करने का कार्यक्रम है। यह अगस्त 2019 में जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म करने के बाद से प्रधानमंत्री मोदी का जम्मू-कश्मीर में पहला दौरा है। उन्होंने जम्मू मंडल के राजौरी में 27 अक्टूबर 2019 को और नौशेरा सेक्टर में तीन नवंबर 2021 को सेना के जवानों के साथ दिवाली मनाई थी।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें