Hindi Newsदेश न्यूज़IT survey in BBC offices continues for the second day possibility of investigation for three days - India Hindi News

BBC के दफ्तरों पर तीन दिनों तक डेरा जमाए रहेगी आयकर विभाग की टीम, जांच जारी

मंगलवार को सुबह करीब 11.30 बजे पहुंचे अधिकारी देर रात तक दफ्तरों में डटे रहे और दस्तावेज खंगालते रहे। सर्वे के दौरान अधिकारियों ने फाइनेंस और अन्य विभाग के कर्मचारियों से भी बात की है।

Nisarg Dixit लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 15 Feb 2023 05:21 AM
share Share

BBC (ब्रिटिश ब्रॉडकास्टिंग कॉर्पोरेशन) के खिलाफ आयकर विभाग की कार्रवाई दूसरे दिन भी जारी है। मंगलवार सुबह अधिकारी राजधानी दिल्ली और मुंबई स्थित दफ्तरों पर पहुंचे थे। कहा जा रहा था कि विभाग वित्तीय अनियमितताओं को लेकर सर्वे कर रही है। मीडिया संस्थान के ब्रिटेन स्थित मुख्यालय ने भी कार्रवाई के दौरान सहयोग करने की बात कही है।

मंगलवार को सुबह करीब 11.30 बजे पहुंचे अधिकारी देर रात तक दफ्तरों में डटे रहे और दस्तावेज खंगालते रहे। सर्वे के दौरान अधिकारियों ने फाइनेंस और अन्य विभाग के कर्मचारियों से भी बात की है। वहीं, पत्रकारों और कुछ कर्मचारियों को जाने की अनुमति दी गई। अधिकारियों ने जानकारी दी थी कि जांच के दौरान कंप्यूटर और मोबाइल फोन्स की भी क्लोनिंग की गई है।

बीबीसी की प्रेस टीम ने जानकारी दी थी, 'आयकर विभाग के अधिकारी नई दिल्ली और मुंबई के बीबीसी दफ्तरों में मौजूद हैं। कई स्टाफ अब बिल्डिंग से निकल चुका है, लेकिन कुछ लोगों को रुकने और जारी पूछताछ में सहयोग करने के लिए कहा गया है।' मीडिया संस्थान ने इस स्थिति के जल्दी सुलझने की उम्मीद जताई है।

सर्वे के दौरान आयकर विभाग के अधिकारी केवल दफ्तरों पर ही पहुंचे थे। अधिकारियों के अनुसार, इंटरनेशनल टैक्सेशन और ट्रांसफर प्राइसिंग से जुड़े मामलों को लेकर सर्वे किया गया था। अधिकारियों ने आरोप लगाया था कि पहले नोटिस दिए जाने के बाद भी बीबीसी ने पालन नहीं किया था। संभावनाएं जताई जा रही हैं कि सर्वे तीन दिनों तक जारी रह सकता है।

बीते सप्ताह ही शीर्ष न्यायालय में बीबीसी पर पूरी तरह प्रतिबंध की मांग कर रही याचिका को खारिज कर दिया गया था। वहीं, डॉक्युमेंट्री के प्रसारण पर रोक लगाने के सरकार के फैसले पर अप्रैल में सुनवाई की जानी है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें