Hindi Newsदेश न्यूज़IMD Rainfall Alert UP 5 Days rains update Weather Update Today Forecast Bihar MP Barish 5 October Uttarakhand Mausam News - India Hindi News

IMD Rainfall Alert: UP में अगले 5 दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी, उत्तराखंड-बिहार के लिए भी अलर्ट

UP Rains, IMD Rainfall Alert: भले ही कई राज्यों से मॉनसून जा चुका हो, लेकिन अब भी कुछ हिस्सों में झमाझम बारिश हो रही है। यूपी-उत्तराखंड के अगले कई दिनों तक रोजाना भारी बारिश का अलर्ट है।

Madan Tiwari लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 5 Oct 2022 10:06 AM
share Share

Weather Update Today, 5 Days Rainfall in UP, IMD Rains: कई राज्यों से मॉनसून सीजन की विदाई हो चुकी है, लेकिन उत्तर भारत समेत कई हिस्सों में एक बार फिर से जमकर बरसात ने दस्तक दे दी है। उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बुधवार को भारी बारिश हुई, जबकि आने वाले दिनों में भी ऐसा ही मौसम रहने का अनुमान है। मौसम विभाग (IMD) का पूर्वानुमान है कि उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के कई जिलों में भारी बारिश अगले कुछ दिनों तक जारी रहेगी। पूर्वी यूपी के हिस्से में अगले पांच दिनों तक बारिश के आसार हैं। इसके अलावा, ओडिशा, तटीय आंध्र प्रदेश, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में भी अगले दो से तीन दिनों तक भारी बरसात होगी।

मौसम विभाग ने पूर्वानुमान व चेतावनी जारी करते हुए बताया है कि बिहार और छत्तीसगढ़ में पांच अक्टूबर, ओडिशा में पांच और छह अक्टूबर, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में पांच, आठ और नौ अक्टूबर को भारी बरसात होगी। पूर्वी मध्य प्रदेश में पांच से सात और अंडमान व निकोबार द्वीप समूह में छह से लेकर आठ अक्टूबर तक बारिश होने की संभावना है। 

यूपी-उत्तराखंड में भी बारिश का अलर्ट 
उत्तर भारत के प्रमुख राज्यों- यूपी और उत्तराखंड में भी गरज के साथ भारी बारिश देखने को मिलेगी। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में छह से आठ अक्टूबर, पूर्वी उत्तर प्रदेश में पांच से नौ अक्टूबर, 2022 (पांच दिनों तक) भारी बारिश का अलर्ट है। इसके अलावा, अन्य राज्यों की बात करें तमिलनाडु में पांच से नौ अक्टूबर, तटीय आंध्र प्रदेश और यनम में पांच, छह, आठ और नौ अक्टूबर, रायलसीमा में पांच, आठ और नौ अक्टूबर को भारी बारिश होने वाली है। इसके अलावा, तेलंगाना, आंतरिक कर्नाटक में नौ अक्टूबर को तेज बरसात होगी। 

वहीं, अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय में पांच, आठ और नौ अक्टूबर को, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में आठ, नौ अक्टूबर को हल्की से मध्यम गति की बरसात हो सकती है। वहीं, पिछले 24 घंटे की बात करें तो तटीय आंध्र प्रदेश और ओडिशा में भारी बरसात देखने को मिली। इसके अलावा, छत्तीसगढ़, पूर्वी उत्तर प्रदेश, पूर्वी मध्य प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, झारखंड, कर्नाटक और केरल में भी तेज बारिश जारी रही।  

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें