Hindi Newsदेश न्यूज़heavy rainfall in up delhi and haryana in next 3 days know weather and monsoon update - India Hindi News

यूपी, दिल्ली और हरियाणा में अब मेहरबान होगा मॉनसून, लगातार 4 दिन बारिश का है अनुमान

UP Weather Update: दिल्ली-एनसीआर, यूपी समेत कई राज्यों में 22 जुलाई तक बारिश हो सकती है। विभाग का कहना है कि बीते दो सप्ताह से दक्षिण और दक्षिण पश्चिम में मॉनसून बना हुआ है और लगातार बारिश हो रही है।

Surya Prakash लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 19 July 2022 04:16 AM
share Share

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश, दिल्ली और हरियाणा जैसे राज्यों में लगातार गर्मी का कहर देखने को मिल रहा है। भले ही तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के आसपास ही बना हुआ है, लेकिन उमस 50 डिग्री जैसी महसूस हो रही है। ऐसे में इन इलाकों में अच्छी बारिश का हर किसी को इंतजार है ताकि उमस और गर्मी से निजात मिल सके। इस बीच मौसम विभाग का कहना है कि आज से अगले तीन दिनों तक बारिश होने के आसार हैं, जिससे लोगों को बड़ी राहत मिल सकती है। मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक मॉनसून लगातार उत्तर की ओर बढ़ रहा है। इसके चलते उत्तर और उत्तर पश्चिमी राजज्यों में अच्छी खासी बारिश हो सकती है। 

मौसम विभाग का कहना है कि मध्य प्रदेश के सेंट्रल पार्ट्स में कम दबाव वाला क्षेत्र बना हुआ है। विभाग का कहना है कि अगले दो दिनों में मॉनसून और उत्तर की ओर बढ़ेगा। इसी से दिल्ली-एनसीआर, यूपी समेत कई राज्यों में 22 जुलाई तक बारिश हो सकती है। विभाग का कहना है कि बीते दो सप्ताह से दक्षिण और दक्षिण पश्चिम में मॉनसून बना हुआ है और लगातार बारिश हो रही है। लेकिन उत्तरी इलाकों में उम्मीद के मुताबिक बारिश नहीं देखने को मिली है। ऐसे में यदि इस बार मौसम विभाग का अनुमान सही साबित होता है तो यूपी, दिल्ली, हरियाणा, पंजाब जैसे राज्यों को बड़ी राहत मिलेगी। 

इन राज्यों में अगले 5 दिन तक खूब होगी बारिश

मॉनसून के उत्तर में आने पर जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ एवं उत्तर प्रदेश में 19 से 22 जुलाई तक अच्छी खासी बारिश हो सकती है। उत्तराखंड की बात करें तो यहां 20 जुलाई को अच्छी खासी बारिश देखने को मिल सकती है। वहीं पूर्वी राजस्थान में मंगलवार को ही बारिश हो सकती है और उसके बाद 20 जुलाई को यूपी, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, चंडीगढ़ जैसे राज्यों में अच्छी खासी बारिश होने की उम्मीद की जा रही है। वहीं पूर्वी और उत्तर पूर्वी राज्यों के लिए मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले 5 दिनों तकबारिश जारी रह सकती है। इन राज्यों में पश्चिम बंगाल, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा शामिल हैं।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें