Hindi Newsदेश न्यूज़hardik patel joining bjp on 2 june dissent in leaders gujarat assembly elections congress news - India Hindi News

'कांग्रेस नेताओं के आने से आपत्ति नहीं' अब हार्दिक पटेल की एंट्री से भाजपा नेता खफा

Hardik Patel News: साल 2015 में कोटा आंदोलन के जरिए सुर्खियां बटोरने वाले पटेल ने 2019 में कांग्रेस पार्टी ज्वाइन की थी। एक साल बाद ही उन्हें गुजरात कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष भी बनाया गया था।

Nisarg Dixit लाइव हिंदुस्तान, अहमदाबादWed, 1 June 2022 07:07 AM
share Share

हार्दिक पटेल गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल होने जा रहे हैं। अब खबर है कि पटेल के आने से भाजपा नेताओं का एक वर्ग असंतोष जाहिर कर रहा है। नेताओं का कहना है कि पाटीदार नेता ने भाजपा को काफी नुकसान पहुंचाया है। पटेल ने मंगलवार को भाजपा में शामिल होने का ऐलान कर दिया था। हाल ही में उन्होंने ट्वीट के जरिए कांग्रेस की सदस्यता से इस्तीफा दिया था और अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के नाम एक नोट भी लिखा था। 

टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार, एक वरिष्ठ भाजपा पदाधिकारी ने कहा, 'हमें कांग्रेस नेताओं के भाजपा में आने से कोई आपत्ति नहीं है, लेकिन हार्दिक पटेल ने हमारी पार्टी को नुकसान पहुंचाया है। जमीनी स्तर के कार्यकर्ताओं से लेकर शीर्ष नेताओं तक अधिकांश उन्हें भाजपा में नहीं चाहते।' कुछ पुराने वीडियो भी वायरल हो रहे हैं, जिसमें पटेल कह रहे हैं कि वह कभी भी भाजपा को 'सरेंडर' नहीं करेंगे।

रिपोर्ट के अनुसार, पाटीदार आंदोलन के चलते पूर्व मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल को अपनी कुर्सी गंवानी पड़ी थी और कई वरिष्ठ भाजपा सदस्यों के घरों और कार्यालयों को निशाना बनाया गया था। तोड़फोड़ का जिम्मेदार पटेल के नेतृत्व वाली पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (PAAS) को माना गया था।

साल 2015 में कोटा आंदोलन के जरिए सुर्खियां बटोरने वाले पटेल ने 2019 में कांग्रेस पार्टी ज्वाइन की थी। एक साल बाद ही उन्हें गुजरात कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष भी बनाया गया था। हालांकि, यह पारी ज्यादा लंबी नहीं चली और हाल ही में पार्टी नेतृत्व और राज्य के नेताओं से नाराजगी के बीच उन्होंने कांग्रेस छोड़ने का फैसला कर लिया था।

हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में उनसे आम आदमी पार्टी और भाजपा में जाने को लेकर सवाल पूछा गया था। सवाल था कि क्या वह आप में मुख्यमंत्री चेहरा बनना चाहेंगे या भाजपा में विधायक, तो इसपर उन्होंने MLA बनने में दिलचस्पी दिखाई थी।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें