Hindi Newsदेश न्यूज़hardik patel join bjp today gujarat assembly elections 2022 congress news - India Hindi News

BJP में आकर कांग्रेस को हर 10 दिन में झटका देंगे हार्दिक पटेल, बताया क्या है 'छोटे सिपाही' का प्लान

Hardik Patel: पाटीदार नेता हार्दिक पटेल कांग्रेस नेतृत्व से लेकर गुजरात इकाई तक के काम करने के तरीकों से खफा चल रहे थे। उन्होंने पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर नजरअंदाज करने के आरोप भी लगाए थे।

Nisarg Dixit लाइव हिंदुस्तान, गांधीनगरThu, 2 June 2022 05:52 AM
share Share

पाटीदार नेता हार्दिक पटेल गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल होने जा रहे हैं। उन्होंने भाजपा का हिस्सा बनने से पहले ही अपनी योजन जाहिर कर दी है। पटेल ने संकेत दिए हैं कि वह 'नाखुश' कांग्रेस नेताओं को बीजेपी में लाने पर ध्यान देंगे। कांग्रेस से लंबे समय तक चली नाराजगी के बाद उन्होंने सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को संदेश भी लिखा था।

गुरुवार को अहमदाबाद में पत्रकारों से बातचीत के दौरान पटेल ने कहा, 'आज मैं नया अध्याय शुरू कर रहा हूं। मैं एक छोटे सिपाही के तौर पर काम करूंगा। हम हर 10 दिनों में एक कार्यक्रम करेंगे, जिसमें विधायक समेत कांग्रेस से नाखुश लोगों को भाजपा में शामिल होने के लिए कहेंगे... प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूरे दुनिया की शान हैं।' राजधानी गांधीनगर में भाजपा कार्यालय के बाहर स्वागत की तैयारियां जारी हैं।

उन्होंने गुरुवार को ट्वीट किया, 'राष्ट्रहित, प्रदेशहित, जनहित एवं समाज हित की भावनाओं के साथ आज से नए अध्याय का प्रारंभ करने जा रहा हूं। भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र भाई मोदी जी के नेतृत्व में चल रहे राष्ट्र सेवा के भगीरथ कार्य में छोटा सा सिपाही बनकर काम करूंगा।'

कांग्रेस से क्यों थे नाराज
पाटीदार नेता कांग्रेस नेतृत्व से लेकर गुजरात इकाई तक के काम करने के तरीकों से खफा चल रहे थे। उन्होंने पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर नजरअंदाज करने के आरोप भी लगाए थे। उन्होंने कहा था कि राज्य के नेता 'एसी' में बैठकर उनके प्रयासों में बाधा डाल रहे हैं। 2019 में कांग्रेस का हिस्सा बनने के बाद पटेल साल 2020 से गुजरात कांग्रेस में कार्यकारी अध्यक्ष की भूमिका निभा रहे थे।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें