Hindi Newsदेश न्यूज़gyanvapi masjid case mayawati hardik patel IPL Read this morning 5 big news India Hindi News - India Hindi News

हार्दिक आज BJP में नहीं होंगे शामिल, BSP लोकसभा उपचुनाव में रामपुर से नहीं उतारेगी उम्‍मीदवार; आज सुबह की टॉप-5 खबरें

बहुजन समाज पार्टी रामपुर सीट पर उम्मीदवार नहीं उतारेगी। मायावती ने ऐसा करके एक तीर से दो निशाना साधा है। पहला मोहम्मद आजम खान और दूसरा मुस्लिमों में यह संदेश जाएगा कि बसपा ही उनकी हितैषी है।

Niteesh Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 30 May 2022 02:50 AM
share Share

कांग्रेस के पूर्व नेता हार्दिक पटेल आज भाजपा में शामिल नहीं होंगे। पटेल ने कहा कि सोमवार को मैं भाजपा में शामिल नहीं होने जा रहा हूं... अगर ऐसा कुछ होता है तो आपको बता दूंगा। लंबे समय से कांग्रेस के खिलाफ नाराजगी जाहिर कर रहे पाटीदार नेता ने ट्विटर पर इस्तीफे का ऐलान किया था। उन्होंने पंजाब में गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या को लेकर आप पर निशाना भी साधा। 

ज्ञानवापी प्रकरण: दो अदालतों में सुनवाई आज
ज्ञानवापी प्रकरण में सोमवार को दो अदालतों में अलग-अलग मुकदमों पर सुनवाई है। जिला जज अदालत में शृंगार गौरी के मूल वाद की मेरिट पर प्रतिवादी पक्ष के अधिवक्ता अपना पक्ष रखेंगे। वहीं, सिविल जज (फास्ट ट्रैक कोर्ट) की अदालत में ज्ञानवापी में हिंदुओं को पूजा करने के अधिकार व विग्रह सौंपने के वाद पर सुनवाई शुरू होगी। उधर जिला जज की अदालत ज्ञानवापी परिसर के सर्वे से संबंधित वीडियो फुटेज, फोटोग्राफ आदि पक्षकारों को सौंप सकती है। (पूरी खबर पढ़ें)

हार्दिक पटेल आज नहीं होंगे भाजपा में शामिल
कांग्रेस के पूर्व नेता हार्दिक पटेल ने उन कयासों का खंडन किया है जिसमें कहा गया था कि वह सोमवार को भाजपा में शामिल हो रहे हैं। उन्होंने ट्विटर के जरिये पंजाब में गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या को लेकर आम आदमी पार्टी (आप) पर निशाना साधा। लंबे समय से कांग्रेस के खिलाफ नाराजगी जाहिर कर रहे पाटीदार नेता ने ट्विटर पर इस्तीफे का ऐलान किया था। (पूरी खबर पढ़ें)

लोकसभा उपचुनाव: मायावती ने एक तीर से साधे 2 निशाने
बहुजन समाज पार्टी लोकसभा की दो सीटों के लिए होने वाले उपचुनाव में आजमगढ़ से उम्मीदवार उतारेगी। रामपुर सीट पर वह उम्मीदवार नहीं उतारेगी। मायावती ने ऐसा करके एक तीर से दो निशाना साधा है। पहला मोहम्मद आजम खान और दूसरा मुस्लिमों में यह संदेश जाएगा कि बसपा ही उनकी हितैषी है। बसपा सुप्रीमो मायावती ने रविवार को पार्टी मुख्यालय पर आयोजित मंडल प्रभारियों और जिलाध्यक्षों की बैठक के समापन पर यह घोषणा की। उन्होंने कहा कि बसपा के पास ही भाजपा को जड़ से हिलाने की शक्ति है। कांग्रेस को पहले हिला चुकी है। (पूरी खबर पढ़ें)

उमस भरी गर्मी से फिलहाल राहत नहीं
हाल ही में हल्की बारिश के बाद उत्तर भारत में एक बार फिर से उमस भरी गर्मी लोगों को परेशान करने लगी है। बढ़ती उमस और ज्यादा तापमान पिछले कुछ दिनों से राजधानी में एक बेहद असहज वातावरण की स्थिति बना रहा है। हालांकि भारत के मौसम विभाग (IMD) ने रविवार को कहा कि 11 जून तक उमस भरी मौसम की स्थिति जारी रहेगी। (पूरी खबर पढ़ें)

IPL: जोस बटलर ने अकेले लगाई अवॉर्ड्स की झड़ी
राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज जोस बटलर ने आईपीएल 2022 में इतिहास रच दिया। जोस बटलर के बल्ले ने आईपीएल के इस सीजन में जमकर आग उगली। जोस बटलर 850 से ज्यादा रन बनाने में सफल रहे, लेकिन एक मलाल उनको रह गया होगा कि राजस्थान की टीम खिताब नहीं जीत पाई। हालांकि, उन्होंने आईपीएल के एक सीजन में 6 अवॉर्ड जीतने का काम किया है, जो किसी भी खिलाड़ी द्वारा एक रिकॉर्ड है। (पूरी खबर पढ़ें)

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें