Hindi Newsदेश न्यूज़Gay couple married in Hyderabad say no permission needed for happiness - India Hindi News

हैदराबाद में समलैंगिक जोड़े ने रचाई शादी, कहा- खुश रहने के लिए किसी की अनुमति की जरूरत नहीं है

हैदराबाद में एक समलैंगिक जोड़े सुप्रियो चक्रवर्ती और अभय डांग ने शादी रचा ली है। सुप्रियो चक्रवर्ती और अभय डांग ने अपने लगभग एक दशक लंबे रिश्ते को शादी में बदल दिया है। शादी करने के बाद सुप्रियो...

पीटीआई हैदराबादMon, 20 Dec 2021 04:59 PM
share Share

हैदराबाद में एक समलैंगिक जोड़े सुप्रियो चक्रवर्ती और अभय डांग ने शादी रचा ली है। सुप्रियो चक्रवर्ती और अभय डांग ने अपने लगभग एक दशक लंबे रिश्ते को शादी में बदल दिया है। शादी करने के बाद सुप्रियो ने कहा कि शादी ने सभी को कड़ा संदेश दिया है कि खुश रहने के लिए किसी की अनुमति की जरूरत नहीं है। इसे तेलंगाना का पहला समलैंगिक जोड़ा माना जा रहा है। हालांकि शादी को पंजीकृत नहीं किया जा सका, लेकिन समारोह में परिवार और दोस्तों के कई मेहमान भी शामिल हुए।

इन दोनों में सुप्रियो की उम्र 31 साल है और डांग 34 साल के हैं। हैदराबाद के रिसॉर्ट में दोनों ने पहले एक दूसरे को अगूंठी पहनाई और फिर विवाह समारोह में साथ निभाने का संकल्प लिया। विवाह समारोह की पूरी देखरेक समलैंगिक जोड़े की दोस्त सोफिया डेविड ने की, जो कि एलजीबीटीक्यू समुदाय से आते हैं। सुप्रियो ने पीटीआई से कहा, 17 और 18 दिसंबर का दो दिनों तक का शादी समारोह था।

सुप्रियो ने कहा 'यह एक ऐसा कार्यक्रम था जहां हमारे सभी करीबी दोस्त और परिवार वाले मौजूद थे। हमने मेहंदी और संगीत से शुरुआत की। मैं और अभय अलग-अलग राज्यों से हैं। वह (अभय) पंजाबी है और मैं बंगाली हूं। हमने जो ड्रेस पहनी थी, उसमें हर संभव सार डालने की कोशिश की। शनिवार को हमने हल्दी सेरेमनी की थी और सोफिया डेविड ने हमारी शादी की जिम्मेदारी ली थी।'

सुप्रियो और अभय दोनों जॉब करते हैं। एक आईटी के क्षेत्र में है तो दूसरा हॉस्पिटैलिटी के लिए काम करते हैं। दोनों की साल 2012 एक ऑनलाइन डेटिंग ऐप के माध्यम से मिले और तब से एक साथ रह रहे हैं। सुप्रियो ने कहा कि जब देश में समान लिंग विवाह को वैध कर दिया जाएगा तो वे अपनी शादी का पंजीकरण करा देंगे।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें