Notification Icon
Hindi Newsदेश न्यूज़fifa world cup 2022 PM Narendra Modi Rahul Gandhi congratulates Argentina winning final - India Hindi News

मेसी के करोड़ों भारतीय फैन्स शानदार जीत से खुश, विश्व कप जीतने पर PM मोदी ने अर्जेंटीना को दी बधाई

अर्जेंटीना पेनल्टी शूटआउट में फ्रांस को 4.2 से हराकर 36 साल बाद विश्व चैम्पियन बन गया है। अपना आखिरी विश्व कप खेल रहे लियोनल मेसी की अधूरी ख्वाहिश पूरी हो गई जिससे वह 2014 में चूक गए थे।

Niteesh Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSun, 18 Dec 2022 07:43 PM
share Share

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अर्जेंटीना को विश्व कप जीतने पर बधाई दी। उन्होंने कहा कि फाइनल मुकाबले को फुटबॉल के सबसे रोमांचक मैचों में से एक के रूप में याद किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अर्जेंटीना और मेस्सी के करोड़ों भारतीय प्रशंसक इस शानदार जीत से खुश हैं।

पीएम मोदी ने ट्वीट किया, 'इसे सबसे रोमांचक फुटबॉल मैचों में से एक के रूप में याद किया जाएगा। अर्जेंटीना को फीफा विश्व कप चैंपियन बनने पर बधाई। उन्होंने पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया है। अर्जेंटीना और मेस्सी के लाखों भारतीय प्रशंसक इस शानदार जीत पर खुशी मना रहे हैं।'

राहुल गांधी ने ट्वीट कर अर्जेंटीना को दी जीत की बधाई
वहीं, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी ट्वीट करके अर्जेंटीना को जीत की बधाई दी। उन्होंने कहा, 'कितना शानदार खेल हुआ! रोमांचक जीत के लिए अर्जेंटीना को बधाई। फ्रांस भी अच्छा खेला। मेसी और एम्बापे दोनों सच्चे चैंपियन की तरह खेले! फीफा वर्ल्ड कप 2022 एक बार फिर दिखाता है कि कैसे खेल बिना सीमाओं के एकजुट करता है!'

मेसी का सपना पूरा
लियोनेल मेसी के सपने और काइलियान एम्बाप्पे की हैट्रिक के बीच झूलते विश्व कप फाइनल में आखिरकार मेसी अपने कैरियर का आखिरी तिलिस्म तोड़ने में कामयाब रहे। अर्जेंटीना पेनल्टी शूटआउट में फ्रांस को 4.2 से हराकर 36 साल बाद विश्व चैम्पियन बना। अपना आखिरी विश्व कप खेल रहे मेसी की अधूरी ख्वाहिश पूरी हो गई जिससे वह 2014 में चूक गए थे। डिएगो माराडोना (1986) के बाद उन्होंने अपनी टीम को विश्व कप दिलाकर महानतम खिलाड़ियों की सूची में अपना नाम दर्ज करा लिया।

अर्जेंटीना ने 80वें मिनट तक मेसी (23वां मिनट) और एंजेल डि मारियो (36वां मिनट) के गोलों के दम पर 2.0 की बढ़त बना ली थी लेकिन एम्बापे ने 80वें और 81वें मिनट में 2 गोल करके मैच को अतिरिक्त समय तक खींच दिया। अतिरिक्त समय में मेसी ने 108वें मिनट में गोल दागा तो एमबाप्पे ने दस मिनट बाद फिर बराबरी करके मैच को पेनल्टी शूटआउट में खींच दिया।
(एजेंसी इनपुट के साथ)

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें