Hindi Newsदेश न्यूज़Before killing Atiq ahmed shooters had seen the video of Musewala murder - India Hindi News

अतीक को मारने से पहले शूटरों ने देखा था मूसेवाला की हत्या का वीडियो, 16 सेकेंड में कैसे उतारीं 34 गोलियां

अतीक केस के आरोपियों से पूछताछ के दौरान पता चला है कि अतीक की हत्या से पहले लोबलेश, अरुण और सनी ने पंजाब कांग्रेस के नेता और सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के वीडियो को कई बार देखा।

Himanshu Tiwari लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 25 April 2023 12:22 PM
share Share

माफिया से नेता बने अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की बीते दिनों गोली मारकर हत्या कर दी गई। मारने के लिए सिर्फ 16 सेकंड का समय लिया और 34 गोलियां उतार दीं। इस मामले की जांच कर रही उत्तर प्रदेश पुलिस के विशेष जांच दल (एसआईटी) ने कहा कि उन्होंने उस दौरान अतीक-अशरफ के उस पिस्टल की जांच की जिससे हमला वरों ने गोलियां दागी थीं।

शूटरों ने देखा था मूसेवाला के मर्डर का वीडियो

एसआईटी के हाथ एक और सनसनीखेज जानकारी लगी है। आरोपियों से पूछताछ करने पर पता चला कि अतीक की हत्या से पहले लोबलेश, अरुण और सनी ने पंजाब कांग्रेस के नेता और सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के वीडियो को कई बार देखा। उनके बयान के मुताबिक, इस वीडियो से उन्हें इस घटना को अंजाम देने का आइडिया लगा। इसके बाद उन्होंने मूसेवाला मर्डर की तहर अतीक और अशरफ को मारने का प्लान बनाया। इतना ही नहीं हमलावर गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के बड़े फैन हैं।

सिंगर मूसेवाला की पिछले साल 29 मई को पंजाब के मनसा में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली थी हत्या की जिम्मेदारी ली। ठीक उसी तरह अतीक और उसके भाई अशरफ की इसी साल 15 अप्रैल को प्रयागराज अस्पताल के सामने गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. 

पत्रकार के भेष में थे शूटर

पत्रकारों के भेष में आए हमलावरों ने अशरफ और अतीक पर गोलियां चला दीं। गिरफ्तार लोगों में से एक सन्नी सिंह ने बताया कि पत्रकार के रूप में हमले की योजना उसे दिल्ली के गैंगस्टर जितेंद्र गोगी से मिली थी. गोगी ने उन्हें अतीक और अशरफ को मारने के लिए एक पत्रकार के रूप में भेष बदलने की सलाह दी। इसके बाद तीनों शूटरों ने उस योजना का इस्तेमाल अतीक को मारने के लिए किया।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें