Hindi Newsलाइफस्टाइल न्यूज़These Common things can spoil your mood on Diwali

दिवाली पर मूड खराब करने वाली कॉमन बातें

Don't Things on Diwali : कई लोग इतने अतिउत्साही यानी ओवर एक्साइटेड हो जाते हैं कि उन्हें हर बात पर गुस्सा आने लग जाता है और वे क्लेश करने लगे हैं। कुछ ऐसी ही चीजें हैं, जो दिवाली पर मूड खराब करती हैं।

pratima लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीSun, 23 Oct 2022 12:20 AM
share Share

त्योहारों पर हर किसी के मन में उत्साह रहता है लेकिन कई लोग इतने अतिउत्साही यानी ओवर एक्साइटेड हो जाते हैं कि उन्हें हर बात पर गुस्सा आने लग जाता है और वे क्लेश करने लगे हैं। ऐसे में घर में अगर ऐसे स्वभाव का व्यक्ति रहता हो, तो त्योहार वाले दिन सभी का मूड खराब हो जाता है। ऐसे लोगों के अलावा कई ऐसे कारण हैं जिनसे मूड ऑफ होता है।

छोटी-छोटी बातों पर चिल्लाना
जब कोई छोटी-छोटी बातों पर चिल्लाता है या लड़ाई करता है, तो इससे सिर्फ आपका मूड और फिर त्योहार खराब होता है। ऐसे में अगर आपको गुस्सा आता है, तो इसे कंट्रोल करें।

 

बीती कड़वी बातें याद दिलाना
आपकी अगर किसी से लड़ाई हुई है और वह व्यक्ति आपको बीती हुई बातें याद दिलाकर बहस बढ़ाने की कोशिश करता है, तो किसी का भी मूड खराब होगा।

 

हर बात या काम में कमी निकालना
कई लोगों की आदत होती है कि वह अच्छे काम की तारीफ नहीं करते बल्कि उसमें से भी कोई न कोई बुराई निकाल ही लेते हैं। दिवाली पर आपकी बहुत तैयारियों पर भी अगर कोई कमी निकाल दे, तो गुस्सा या मूड खराब होना लाजिमी है।


सारे दुखड़े एक ही दिन रोना
दुनिया में ऐसा कोई व्यक्ति नहीं है, जिसके जीवन में कोई परेशानी न हो। इसका मतलब यह नहीं है कि इन परेशानियों के चलते आप खुश होना छोड़ देंगे। दिवाली के दिन अपने दुखों को याद न करें और हर दिन सेलिब्रेट करें। हर वक्त नेगेटिव बातें दिवाली और मूड दोनों ही खराब करती हैं।

 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें