Hindi Newsझारखंड न्यूज़cbi arrested principal from hazaribagh jharkhand in neet paper leak case

नीट पेपर लीक मामले में सीबीआई की बड़ी कार्रवाई, झारखंड से प्रिंसिपल को उठाया

सीबीआई ने नीट पेपर लीक मामले में हजारीबाग के ओएसिस स्कूल के प्रिंसिपल को उठा लिया है। सीबीआई की टीम प्रिंसिपल को साथ लेकर गई है। 

नीट पेपर लीक मामले में सीबीआई की बड़ी कार्रवाई, झारखंड से प्रिंसिपल को उठाया
Krishna Bihari Singh लाइव हिन्दुस्तान, रांचीWed, 26 June 2024 01:22 PM
हमें फॉलो करें

सीबीआई ने नीट पेपर लीक मामले में जांच तेज कर दी है। दिल्ली सीबीआई की एक टीम बुधवार को मामले की जांच करने के लिए झारखंड के हजारीबाग पहुंची। सीबीआई की जांच टीम हजारीबाग के ओएसिस स्कूल पहुंची और प्रिंसिपल से पूछताछ के बाद उसे उठा लिया। सीबीआई की टीम प्रिंसिपल को साथ लेकर गई है। हजारीबाग के ओएसिस स्कूल के प्रिंसिपल एहसानुल हक नीट के डिस्ट्रिक्ट कोऑर्डिनेटर थे। 

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, सीबीआई की जांच टीम हजारीबाग के ओएसिस स्कूल के प्रिंसिपल और नीट के सिटी कोऑर्डिनेटर एहसानुल हक को लेकर पहले स्कूल पहुंची। इस के बाद मौके का मुआयना किया। बिहार ईओयू की प्रारंभिक जांच में पाया गया है कि पटना में मिले प्रश्नपत्र हजारीबाग से ही लीक हुए थे। सीबीआई ने इस मामले में मंगलवार को भी स्थानीय टीम से बात की थी। 

सूत्रों के मुताबिक, नीट पेपर लीक की जांच कर रहे सीबीआई जांचकर्ताओं ने मंगलवार को पटना में शास्त्री नगर थाने के अधिकारियों से मुलाकात की थी। इसी थाने में पिछले महीने की शुरुआत में इस मामले के संबंध में पहला मामला दर्ज किया था। इस जांच टीम में डीआईजी और डिप्टी एसपी रैंक के अधिकारी शामिल रहे। टीम ने सोमवार को पहली बार शास्त्री नगर थाने के साथ इस मामले पर चर्चा की थी।

बता दें कि सीबीआई की ओर से मामले को अपने हाथ में लेने से पहले बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) मामले की जांच कर रही थी। ईओयू ने मंगलवार को कहा कि उसने मामले की जांच पूरी कर ली है। ईओयू ने इस केस में कुल 18 लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें मुख्य संदिग्ध सिकंदर यादवेंदु, उसके सहयोगियों, कुछ उम्मीदवारों और उनके माता-पिता शामिल हैं। ये सभी अभी न्यायिक हिरासत में हैं।

लेटेस्ट   Hindi News,   बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक ,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें