Hindi Newsविदेश न्यूज़sidhu moosewala murder case accused sachin bishnoi detained azerbaijan - International news in Hindi

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का आरोपी सचिन बिश्नोई अजरबैजान में दबोचा गया, प्रत्यर्पण की कोशिश तेज

सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मुख्य आरोपी कहे जाने सचिन बिश्नोई को अजरबैजान में पुलिस ने हिरासत में लिया गया है। भारत की एजेंसियां बिश्नोई के प्रत्यर्पण के प्रयास में जुटी हैं।

Surya Prakash लाइव हिन्दुस्तान, बाकूTue, 30 Aug 2022 05:25 AM
share Share

सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मुख्य आरोपी कहे जाने सचिन बिश्नोई को अजरबैजान में पुलिस ने हिरासत में लिया गया है। पंजाब पुलिस और भारत की एजेंसियां अजरबैजान के संपर्क में हैं और उसके प्रत्यर्पण के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। पुलिस सूत्रों का कहना है कि सचिन बिश्नोई पंजाबी सिंगर के हत्याकांड की साजिश रचने वाले लॉरेंस बिश्नोई का भाई है। कहा जा रहा है कि हत्याकांड की साजिश होते ही वह दिल्ली एयरपोर्ट से फ्लाइट लेकर देश से बाहर चला गया था। उसका पकड़ में आना सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस में बड़ी कामयाबी है। बता दें कि लॉरेंस बिश्नोई पहले से ही पुलिस की गिरफ्त में है और जेल में बंद है।

इसके अलावा भी कई बदमाशों को पुलिस ने दबोचा है। वहीं अमृतसर में पाकिस्तान की सीमा से सटे गांव में एनकाउंटर के दौरान भी तीन बदमाश मारे गए थे। उन्हें लेकर भी पुलिस ने बताया था कि ये तीनों ही सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस में संलिप्त थे और उनकी तलाश में पुलिस पहुंची थी। टीम को देखते ही उन्होंने पुलिस पर फायरिंग कर दी थी और जवाबी ऐक्शन में वे मारे गए थे। बता दें कि सिद्धू मूसेवाला की 30 मई को मानसा के जवाहरके गांव में गोलियां बरसाकर बदमाशों ने हत्या कर दी थी। करीब एक सप्ताह के बाद पुलिस इस हत्याकांड के बारे में खुलासा कर पाई थी और कुछ लोगों को गिरफ्तार किया था।

दिल्ली के पते पर फर्जी पासपोर्ट बनवाकर भागा था बिश्नोई

सचिन बिश्नोई ने खुद ही सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड की जिम्मेदारी ली थी। सचिन बिश्नोई ने भारत से बाहर जाने के लिए फर्जी दस्तावेजों के आधार पर पासपोर्ट तक बनवा लिया था। पासपोर्ट दिल्ली के संगम विहार इलाके के एक पते पर बनाया गया था। इस फर्जी पासपोर्ट में सचिन विश्नोई का नकली नाम तिलक राज टुटेजा लिखा गया है। इसके अलावा पिता का नाम भीम सिंह, हाउस नंबर 330, ब्लॉक एफ 3 संगम विहार लिखा था। वह हत्याकांड से करीब 1 महीने पहले 21 अप्रैल के बाद इस फ़र्ज़ी पासपोर्ट के जरिए दुबई भाग गया था। कुछ दिन यहां रहने के बाद वह अजरबैजान चला गया था।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें