Notification Icon
Hindi Newsविदेश न्यूज़Jo Biden missing us president joe biden is hospitalize health very critical rumors on social media - International news in Hindi

बाइडेन अस्पताल में गिन रहे आखिरी सांस; 'लापता' अमेरिकी राष्ट्रपति की सेहत पर अफवाहों का बाजार गर्म

Jo Biden missing: बाइडेन राष्ट्रपति पद की रेस से बाहर होने के बाद से सार्वजनिक रूप से गायब हैं। सोशल मीडिया पर अफवाहें तेज हैं कि बाइडेन अस्पताल में भर्ती हैं और आखिरी सांस गिन रहे हैं।

Gaurav Kala लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 23 July 2024 12:26 PM
share Share

Jo Biden Missing: अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव से अपना नाम वापस लेने के बाद जो बाइडेन रहस्यमयी तरीके से गायब हैं। वो न तो सार्वजनिक रूप से सामने आए हैं और न ही उनकी सेहत को लेकर नया अपडेट है। दो दिन पहले सोशल मीडिया पर अमेरिकियों को भेजे अपने संदेश में उन्होंने घोषणा की थी कि वो अब चुनाव में हिस्सा नहीं लेंगे। आधे घंटे बाद ही उन्होंने दूसरा पोस्ट किया और अपनी जगह कमला हैरिस का नाम राष्ट्रपति दौड़ के लिए आगे बढ़ाया। डेमोक्रेटिक पार्टी अब कमला हैरिस के लिए चुनाव प्रचार में जुट गई है। राष्ट्रपति चुनाव में अब तक कुछ ही महीनों का वक्त बचा है, कमला हैरिस अचानक से रेस में आकर कुछ कमाल करेंगी? यह देखने वाली बात होगी। उनका मुकाबला रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार और पूर्व राष्ट्पति डोनाल्ड ट्रंप से है। वहीं, बाइडेन की सेहत को लेकर सोशल मीडिया पर अफवाहों का बाजार गर्म है। सोशल मीडिया पर उनके अस्पताल में भर्ती होने की खबर चल रही है।

जो बाइडेन के 2024 के अमेरिकी राष्ट्रपति चुनावों से बाहर होने के बाद सोशल मीडिया पर अफवाहें फैल रही हैं कि उनका स्वास्थ्य बिगड़ रहा है। ऐसा दावा किया जा रहा है कि यही वजह है कि वह जनता की नज़रों से बच रहे हैं। "Where is Joe" सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर काफी ट्रेंड भी कर रहा है। लोग आश्चर्य जता रहे हैं कि अमेरिकी राष्ट्रपति पिछले पांच दिन से सार्वजनिक क्यों नहीं आ रहे है। बता दें कि कुछ दिन पहले बाइडेन के कोरोना संक्रमित होने की बात सामने आई थी और तब वे क्वारंटाइन हो गए थे। हालांकि बाद में व्हाइट हाउस और कमला हैरिस ने खुद दावा किया था कि बाइडेन अब कोरोना से उबर गए हैं और पूरी तरह से स्वस्थ हैं।

बाइडेन की सेहत को लेकर अफवाहें
सोशल मीडिया पर 81 वर्षीय जो बाइडेन के बारे में कई तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं। कई पोस्ट में दावा किया गया है कि "जो बाइडेन अस्पताल में हैं और उनके बचने की संभावना बहुत कम है।" यह दावा सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। (हालांकि लाइव हिन्दु्स्तान इस तरह के किसी दावे की पुष्टि नहीं करता है।)

ट्रंप को भी साजिश का अंदेशा
उधर, रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप और उनके साथी जेडी वेंस ने एक और थ्योरी पेश की है। दोनों नेताओं ने राष्ट्रपति बाइडेन को दौड़ से बाहर करने के लिए उनके खिलाफ़ "तख्तापलट" की साजिश रचने का आरोप लगाया है। ट्रंप और वेंस का कहना है कि बाइडेन को हटाने के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी साजिश रच रही है।वेंस ने फॉक्स न्यूज से बात करते हुए कहा,  "हाँ, हमे लगता है कि यही है। संवैधानिक प्रक्रिया के तहत अगर जो बाइडेन राष्ट्रपति पद के लिए फिट नहीं हैं तो वे राष्ट्रपति के रूप में काम नहीं कर सकते हैं।" 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें