Notification Icon
Hindi Newsविदेश न्यूज़Israel fires missile on residential buildings in Syria capital Damascus 15 killed - International news in Hindi

भूकंप प्रभावित सीरिया की राजधानी दमिश्क में इजरायल ने दागी मिसाइल, 15 की मौत

Israel Missile Attack on Syria: इससे पहले सीरिया में शुक्रवार को एक और हमला हुआ था जिसमें कि करीब 53 लोगों की मौत हो गई थी। इस हमले के लिए ISIS को जिम्मेदार ठहराया गया था।

Pramod Praveen लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSun, 19 Feb 2023 01:48 AM
share Share

भूकंप प्रभावित सीरिया की राजधानी दमिश्क के आवासीय परिसरों पर इजरायल ने मिसाइल से हमला बोला है। इस हमले में 15 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई घायल हुए हैं। ये हमले शनिवार और रविवार की दरम्यानी रात को हुआ है। इससे पहले सीरिया में शुक्रवार को एक और हमला हुआ था जिसमें  53 लोगों की मौत हो गई थी। इस हमले के लिए ISIS को जिम्मेदार ठहराया गया था।

सीरियाई स्टेट मीडिया ने बताया कि बीते एक साल में जिहादियों द्वारा किया गया यह सबसे घातक हमला है। सरकारी मीडिया के मुताबिक, इस एयर स्ट्राइक में एक सैनिक समेत बाकी नागरिकों की मौत हुई है। इजराइल की तरफ से अभी तक इस हमले पर कोई बयान नहीं आया है।

मीडिया द्वारा जारी वीडियो और तस्वीरों में दमिश्क के रिहायशी इलाके में कई बिल्डिंग्स को भारी नुकसान होता दिखाया गया है।

सीरिया की सरकारी मीडिया ने दावा किया है कि सीरिया की एयर डिफेंस सिस्टम ने इजरायली वायु सेना के जेट द्वारा लॉन्च की गई मिसाइलों में से "अधिकांश" को रोकने में कामयाबी हासिल की। सीरिया नियमित रूप से इजरायली मिसाइलों को रोकने का दावा करता रहा है, हालांकि सैन्य विश्लेषकों को ऐसे दावों पर संदेह है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें