Notification Icon
Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़Year Ender 2023 Satish Kaushik Vaibhavi Upadhyaya actors who passed away

Year Ender 2023: फैन्स को रुला गए ये एक्टर्स, दुनिया को कहा अलविदा

सतीश कौशिक और वैभवी उपाध्याय सहित कई एक्टर्स का इस साल निधन हो गया। दुनिया से उनका जाना एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के लिए शॉकिंग था। साल जब खत्म होने को है तो चलिए उन एक्टर्स के बारे में बताते हैं।

Shrilata लाइव हिंदुस्तान, मुंबईMon, 25 Dec 2023 01:42 PM
share Share

साल खत्म होने में चंद दिन बचे हैं तो ऐसे में कुछ पुरानी यादें ताजा कराते हैं। कमाई के मामले में 2023 बॉलीवुड के लिए काफी अच्छा रहा है। 'पठान', 'जवान', 'गदर 2', 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' और 'ओएमजी 2' सहित अन्य फिल्मों को लोगों ने काफी पसंद किया। इन सबके बीच इस साल कई कलाकारों ने दुनिया को अलविदा कह दिया और फैन्स की आंखों में आंसू ला दिए। कुछ कलाकारों की मौत अचानक हुई जिससे हर कोई सन्न गया । इस रिपोर्ट में उनके बारे में बताते हैं जिनका इस साल निधन हुआ।

सतीश कौशिक
9 मार्च को सतीश कौशक का निधन हो गया। वह 66 साल के थे। सतीश कौशिक को हार्ट अटैक आया था। उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। मौत से एक दिन पहले ही वह होली पार्टी में शामिल हुए थे जहां वह बिल्कुल स्वस्थ नजर आए।

जूनियर महमूद
7 दिसंबर को जूनियर महमूद की कैंसर से मौत हो गई। वह 67 साल के थे। जूनियर महमूद मुंबई में ही रहते थे। उनके आखिरी दिनों में जॉनी लीवर और जितेंद्र मिलने पहुंचे थे। उन्होंने 'ब्रह्मचारी', 'कटी पसंद', 'हरे रामा हरे कृष्णा' और 'गीत गाता चल' सहित अन्य फिल्मों में काम किया।

नितेश पांडे
एक्टर नितेश पांडे की 50 साल की उम्र में हार्ट अटैक से मौत हो गई। नितेश ने 'खोसला का घोसला', 'ओम शांति ओम', 'दबंग 2' और 'बधाई' दो जैसी फिल्मों में काम किया। उनके मुख्य टीवी सीरियल में 'मंजिलें अपनी अपनी', 'अस्तित्व: एक प्रेम कहानी', 'कुछ तो लोग कहेंगे' और 'अनुपमा' है।

वैभवी उपाध्याय
'साराभाई वर्सेस साराभाई' की एक्ट्रेस वैभवी उपाध्याय की एक सड़क दुर्घटना में जान चली गई। वैभवी अपने मंगेतर के साथ फॉर्च्यूनर गाड़ी में हिमाचल प्रदेश घूमने जा रही थीं। इसी दौरान उनकी गाड़ी ने कंट्रोल खो दिया और गाड़ी 50 फुट गहरे खाई में जा गिरी जिससे वैभवी की मौत हो गई। इस हादसे में उनके मंगेतर की जान बच गई।

 

जावेद खान अमरोही
'लगान' फेम जावेद खान अमरोही ने 50 साल की उम्र में दुनिया छोड़ गए। उन्होंने डेढ़ सौ से ज्यादा फिल्मों में काम किया। उन्हें फेफड़े संबंधी बीमारी थी। जावेद ने 'अंदाज अपना अपना', 'चक दे इंडिया', 'कुली नंबर 1' और 'हम हैं राही प्यार के' में काम किया।

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
अगला लेखऐप पर पढ़ें