Notification Icon
Hindi Newsएंटरटेनमेंट न्यूज़sushmita sen to shefali shah these bollywood actresses give tough competition to male actors through their characters - Entertainment News India

सुष्मिता सेन से लेकर शेफाली शाह तक, इन एक्ट्रेसेस ने अपने किरदारों से मेल एक्टर्स को दिया टफ कॉम्पटीशन

अब बॉलीवुड एक्ट्रेसेस एक से बढ़कर एक फिल्में कर रही हैं। इतना ही नहीं आज के समय में महिलाएं सेंट्रिक फिल्में बन रही हैं। कुछ समय में एक्ट्रेसेस ने ऐसे किरदार निभाए हैं जिन्हें काफी पसंद किया गया।

Sushmeeta Semwal टीम लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीThu, 22 Sep 2022 12:04 PM
share Share

एक समय ऐसा था जब बॉलीवुड एक्ट्रेसेसे को सिर्फ ग्लैमरस और साइड रोल के लिए रखा जाता था, लेकिन अब ऐसा नहीं है। अब एक्ट्रेसेस लीड रोल निभाती हैं। वह ऐसे-ऐसे स्ट्रॉन्ग किरदार निभाती हैं जो कभी सिर्फ मेल एक्टर्स निभाते थे। इतना ही नहीं एक्ट्रेसेस द्वारा निभाए गए किरदारों को देखकर आज मेल एक्टर्स भी उन्हें अपना टफ कॉम्पटीशन मानते हैं। तो चलिए बताते हैं आपको एक्ट्रेसेस द्वारा निभाए गए ऐसे स्ट्रॉन्ग किरदार जिन्होंने ना सिर्फ दर्शकों का दिल जीता बल्कि इंडस्ट्री को एक्ट्रेसेस का नया चेहरा दिखाया।

सुष्मिता सेन (आर्या)

सुष्मिता सेन ने आर्या में अपने किरदार से जो कमाल दिखाया, यही वजह है कि उन्हें कई अवॉर्ड्स से सम्मानित किया गया। मां, बिजनेस वुमन और गैंगस्टर बनकर सुष्मिता ने ऐसा स्ट्रॉन्ग करेक्टर प्ले किया कि सभी बस देखते रह गए।  

जाह्नवी कपूर (गुड लक जेरी)

फिल्म गुड लक जेरी में जाह्नवी कपूर ने एक यंग इंडीपेंडेट लड़की का किरदार निभाया था जो काफी शांत होती है, लेकिन परिवार की जिम्मेदारी की वजह वह ड्रग डीलर बन जाती है। इसके बाद कैसे वह गुंडों और पुलिस वालों की चाल से बचती है वो काफी शानदार है।

शेफाली शाह (ह्यूमन)

शेफाली शाह ने फिल्म ह्यूमन में डॉक्टर गौरी नाथ का किरदार निभाया है। शेफाली का भले ही फिल्म में नेगेटिव किरदार था, लेकिन इसके साथ ही उन्होंने एक पावरफुल बिजनेस पर्सन का किरदार भी शानदार निभाया। वह हर सिचुएशन को अपने हिसाब से हैंडल करना जानती थी और साथ ही अपने 2 चेहरों को मैंटेन करती थी। शेफाली के इस किरदार को काफी पसंद किया गया, नेगेटिव होने के बावजूद भी।

नेहा धूपिया (अ थर्सडे)

इससे पहले तक हमने कभी प्रेग्नेंट महिलाओं को ऐसे स्ट्रॉन्ग किरदार में नहीं देखा। नेहा ने फिल्म अ थर्सडे में एक प्रेग्नेंट एसीपी का किरदार निभाया था। पहली बार रियल बेबी बंप किसी एक्ट्रेस का फिल्म में नजर आया है। नेहा को इस किरदार के लिए काफी प्रशंशा मिली।

ऋचा चड्ढा (मैडम चीफ मिनिस्टर)

ऋचा चड्ढा ने फिल्म मैडम चीफ मिनिस्टर में पॉलिटिशियन का किरदार इतनी बखूबी से निभाया था। उनका स्टाइल, बोलने का तरीका सब परफेक्ट था। एक एक्ट्रेस द्वारा ऐसा स्ट्रॉन्ग किरदार दर्शकों को खूब भाया।

पूजा भट्ट (बॉम्बे बेगम)

वेब सीरीज बॉम्बे बेगम में पूजा भट्ट ने बैंक की सीईओ का किरदार निभाया। बैंकिंग और फाइनेंस से ज्यादातर मेल एक्टर्स को जोड़ा जाता था। लेकिन पूजा ने अपने किरदार से सबका दिल जीत लिया। उन्होंने इस किरदार के जरिए एक मैसेज दिया कि करियर का कभी कोई जेंडर नहीं होता।


 

लेटेस्ट Hindi News, Entertainment News के साथ-साथ TV News, Web Series और Movie Review पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।
अगला लेखऐप पर पढ़ें