Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Yuvraj Singh wreaked havoc against Australia in the WCL 2024 semi final scoring 59 runs in 28 balls at a strike rate of 210

युवराज सिंह ने WCL 2024 सेमीफाइनल में बजाई ऑस्ट्रेलिया की बैंड, 28 गेंदों पर कूटे 210 के स्ट्राइक रेट से रन; मचाई तबाही

युवराज सिंह ने वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स 2024 के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया की कुटाई कर पुराने दिनों की याद दिला दी। युवी ने 28 गेंदों पर 210 के स्ट्राइकरेट से 59 रनों की तूफानी पारी खेली।

Lokesh Khera लाइव हिंदुस्तान टीम, नई दिल्लीSat, 13 July 2024 04:55 AM
share Share

मुकाबला सेमीफाइनल का हो और भारत के सामने ऑस्ट्रेलियाई टीम हो तो युवराज सिंह जरूर से ज्यादा खूंखार हो जाते हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट में तो हमने कई बार युवराज सिंह को नॉकआउट स्टेज में ऑस्ट्रेलिया की बैंड बजाते हुए देखा है, मगर संन्यास के बाद भी उनका जलवा खत्म नहीं हुआ है। इंग्लैंड में जारी वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स के सेमीफाइनल में जब शुक्रवार रात भारत का सामना ऑस्ट्रेलिया से हुआ तो युवी ने एक बार फिर कंगारुओं को उनकी नानी याद दिला दी। युवी ने इस मैच में ऑस्ट्रेलिया को इतना कूटा, इतना कूटा कि भारत ने 20 ओवर में 254 रन बोर्ड पर लगा दिए और युवराज सिंह को प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया।

जी हां, वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत पहले बैटिंग करने उतरा था। अंबाति रायुडू और सुरेश रैना सस्ते में ही पवेलियन लौट गए थे। युवी की बैटिंग पावरप्ले में ही आ गई थी। एक छोर से रॉबिन उथप्पा कंगारुओं को कूट रहे थे तो वहीं दूसरे छोर से तबाही मचाने की जिम्मेदारी युवराज सिंह ने संभाली।

युवी ने मात्र 28 गेंदों पर 4 चौकों और 5 गगनचुंबी छक्कों की मदद से 59 रनों की शानदार पारी खेल भारत को बड़े स्कोर की राह दिखाई। युवी का स्ट्राइक रेट इस दौरान 210 का था। युवराज ने अपनी इस पारी से पुरानी यादें ताजा कर दी। इस विस्फोटक बैट्समैन ने कुछ इसी तरह की पारियां 2000 अंडर-19 वर्ल्ड कप, 2007 टी20 वर्ल्ड कप और 2011 वनडे वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली थी।

युवराज सिंह के अलावा रॉबिन उथप्पा ने भी 35 गेंदों पर 6 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 65 रन बनाए। वहीं पठान ब्रदर्स ने भी महफिल लूटी। यूसुफ पठान ने 23 गेंदों पर 51 तो इरफान पठान ने 19 गेंदों पर अर्धशतक जड़ दिया।

भारत ने इस शानदार बल्लेबाजी के दम पर निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 254 रन बोर्ड पर लगाए। इस विशाल स्कोर के आगे ऑस्ट्रेलियाई टीम 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 168 ही रन बना सकी और भारत ने यह मैच 86 रनों के बड़े अंतर से जीत फाइनल में प्रवेश किया।

वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स 2024 के फाइनल में भारत का सामना पाकिस्तान से होगा। पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज को हराकर खिताबी मुकाबले में अपनी जगह बनाई। इंडिया वर्सेस पाकिस्तान फाइनल 13 जुलाई को बर्मिंघम में खेला जाएगा।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें