Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Yuvraj Singh all time playing XI no place MS Dhoni Rohit Sharma Virat Kohli Sachin Tendulkar Andrew Flintoff included

युवराज सिंह की ऑल टाइम प्लेइंग XI में धोनी को जगह नहीं, रोहित-कोहली और सचिन समेत फ्लिंटॉफ शामिल

Yuvraj Singh all time playing XI- युवराज सिंह ने हाल ही में अपनी ऑल टाइम फेवरेट प्लेइंग XI चुनी है। इसमें उन्होंने रोहित शर्मा, विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर और एंड्रयू फ्लिंटॉफ को जगह दी है।

Lokesh Khera लाइव हिंदुस्तान टीम, नई दिल्लीSun, 14 July 2024 06:57 AM
share Share

Yuvraj Singh all time playing XI- टीम इंडिया को वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स 2024 का खिताब जीताने वाले कप्तान युवराज सिंह ने अपनी ऑल टाइम फेवरेट प्लेइंग XI चुनी है। अपनी इस टीम में उन्होंने सचिन तेंदुलकर समेत शेन वॉर्न और मुथैया मुरलीधरन जैसे दिग्गजों को जगह दी है। इसके अलावा उन्होंने रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे सीनियर भारतीय खिलाड़ियों को भी चुना है। मगर युवी ने अपनी इस टीम में भारत को तीन आईसीसी ट्रॉफी जीताने वाले कप्तान एमएस धोनी को नहीं चुना है। युवराज की ऑल टाइम प्लेइंग XI में इंग्लैंड के एंड्रयू फ्लिंटॉफ भी हैं जिनके साथ उनकी भिड़ंत 2007 टी20 वर्ल्ड कप के दौरान हुई थी।

टीवी एंकर और सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर शेफाली बग्गा के साथ एक इंटरव्यू में युवराज सिंह ने अपनी ऑल टाइम प्लेइंग XI में सबसे पहले सचिन तेंदुलकर का नाम लिया। उन्होंने उनके साथ पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग को भी चुना।

नंबर-3 पर उन्होंने भारत को टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीताने वाले रोहित शर्मा और नंबर-4 पर विराट कोहली को रखा है।

5वें और 6ठें नंबर पर उन्होंने दो विदेशी खिलाड़ी एबी डी विलियर्स और एडम गिलक्रिस्ट को चुना है। गिलक्रिस्ट उनकी टीम में विकेट कीपर की भूमिका अदा करेंगे। इस वजह से युवी ने धोनी को टीम में जगह नहीं दी है।

नंबर-7 और 8 पर उन्होंने दो लीजेंड्री स्पिनर शेन वॉर्न और मुथैया मुरलीधरन को चुना है। वहीं बचे तीन खिलाड़ियों में उन्होंने वसीम अकरम, ग्लेन मैक्ग्रा और एंड्रयू फ्लिंटॉफ को जगह दी है।

बता दें, युवराज सिंह की कप्तानी में भारत ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराकर वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स का खिताब जीता है। युवी ने सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ताबड़तोड़ अर्धशतक जड़ा था, हालांकि वह फाइनल में अपनी छाप नहीं छोड़ पाए।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें