Notification Icon
Hindi Newsक्रिकेट न्यूज़Tim Southee and Kane Williamson in line to play 100th Test together against Australia

टिम साउदी और केन विलियमसन बनाएंगे रिकॉर्ड, एक साथ हासिल करेंगे ये उपलब्धि

न्यूजीलैंड के कप्तान टिम साउदी और केन विलियमसन एक रिकॉर्ड बनाने वाले हैं। दोनों खिलाड़ी एक साथ एक बड़ी हासिल करने वाले हैं। दोनों 100वां टेस्ट न्यूजीलैंड के लिए साथ में खेलेंगे।

Vikash Gaur लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSun, 18 Feb 2024 06:59 AM
share Share

न्यूजीलैंड की टेस्ट टीम के कप्तान टिम साउदी और केन विलियमसन एक साथ एक बड़ी उपलब्धि हासिल करने वाले हैं। दोनों को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घर पर खेली जाने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए 14 सदस्यीय टीम में चुना गया है। ये दोनों दिग्गज एक साथ 100-100 टेस्ट मैच खेलने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो जाएंगे। ये दो मैचों की टेस्ट सीरीज 29 फरवरी से शुरू हो रही है। 

केन विलियमसन और टिम साउदी अब तक 98 टेस्ट खेल चुके हैं और क्राइस्टचर्च में सीरीज के दूसरे टेस्ट में ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल करने की उम्मीद है। विलियमसन, जिनके नाम पहले से ही 32 शतकों के साथ 55.9 की औसत से 8666 टेस्ट रन हैं, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने शानदार फॉर्म को जारी रखना चाहेंगे। उनके नाम टेस्ट फॉर्मेट में कीवी टीम के लिए सबसे ज्यादा रन हैं।

दूसरी ओर, 29.28 की औसत से 376 टेस्ट विकेट के साथ टिम साउदी को उम्मीद है कि वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी टीम को सीरीज जीत दिलाएंगे। वह न्यूजीलैंड के लिए दूसरे सर्वकालिक टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। केवल स्टीफन फ्लेमिंग, डैनियल विटोरी, ब्रेंडन मैकुलम और रॉस टेलर ने ही न्यूजीलैंड के लिए 100 टेस्ट मैच खेले हैं। अब इस लिस्ट में केन विलियमसन और साउदी का नाम जुड़ने जा रहा है। 

न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने इस जोड़ी की सराहना की। उन्होंने कहा, “अपने देश के लिए 100 टेस्ट खेलना एक अविश्वसनीय उपलब्धि है। इसमें बड़ी मात्रा में निरंतरता और कौशल की आवश्यकता होती है। लंबे समय तक सुधार करते रहना और टेस्ट क्रिकेट की मांगों को प्रबंधित करना भी अहम है। टिम और केन न्यूजीलैंड में खेल के शानदार सेवक और ब्लैक कैप्स वातावरण में प्रभावशाली व्यक्ति बने हुए हैं।"

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें